पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Hazaribagh District Border Seal Latest News Updates: Coronavirus Lockdown Implemented For Next Seven Days In Nagar Nigam Area

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हजारीबाग:नगर निगम क्षेत्र में 15 जुलाई से सात दिन तक लॉकडाउन, जिले की सीमा सील करने का निर्देश

हजारीबाग10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डीसी डॉ. भुवनेश प्रताप सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रेसवार्ता की। - Dainik Bhaskar
डीसी डॉ. भुवनेश प्रताप सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रेसवार्ता की।
  • डीसी ने कहा कि हजारीबाग जिले में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है, यहां एक सौ से ज्यादा सक्रिय मामले हैं
  • लॉकडाउन के दौरान केवल आवश्यक सेवाओं में स्वास्थ्य सेवाएं, दवा, आवश्यक वस्तुओं की दुकानें ही खुली रहेंगी

कोरोना संक्रमण के फैलाव को देखते हुए नगर निगम क्षेत्र में 15 जुलाई बुधवार से अगले सात दिनों के लिए लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। इस दौरान नगर क्षेत्र में लॉकडाउन वन की तरह प्रतिबंध लागू रहेगा। सिर्फ आवश्यक सेवाओं में स्वास्थ्य सेवाएं, दवा दुकान, आवश्यक वस्तुओं की दुकान ही खुली रहेंगी। ये जानकारी डीसी डॉ. भुवनेश प्रताप सिंह और एसपी कार्तिक एस ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रेसवार्ता में दी। इसके साथ ही जिला की सीमाओं को सील करने का निर्देश दिया गया है, ताकि बाहर से किसी का प्रवेश न हो। लोग अनावश्यक घरों से ना निकलने, सामाजिक दूरी का अनुपालन करने तथा जागरूकता के साथ सभी निर्देशों का पालन करने की अपील की।

एक दिन में संक्रमण के 39 नए मामले आए

डीसी ने कहा कि हजारीबाग जिले में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। यहां एक सौ से ज्यादा सक्रिय मामले हैं। एक दिन में संक्रमण के 39 नए मामले आए और अब नगर निगम क्षेत्र से ज्यादा केस आ रहे हैं। इसलिए संभावित संक्रमण की रोकथाम के लिए एहतियातन 15 जुलाई से अगले 7 दिनों के लिए हजारीबाग नगर निगम क्षेत्र में लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया गया है। इस अवधि में आवश्यक वस्तुएं जैसे अस्पताल, दवा, सब्जी, दूध, राशन को छोड़ सभी प्रकार के प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। 

तीन दिन बंद रहेंगे समाहरणालय स्थित कार्यालय
संक्रमण के खतरे को देखते हुए समाहरणालय परिसर स्थित कार्यालयों को तीन दिनों के लिए बंद करने का निर्णय लिया गया है। ताकि इस दौरान संपूर्ण परिसर सहित कार्यालयों को सैनिटाइज किया जा सके। जिले में कोविड-19 जांच की प्रक्रिया में तेजी लाने की कवायद शुरू कर दी गई है। किसी भी व्यक्ति में किसी भी प्रकार के लक्षण जैसे खांसी, जुकाम, बुखार आदि की शिकायत हो तो वे आगे आएं और अपनी जांच करवाएं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें