पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ऐसा बयान ठीक नहीं:दुमका गैंगरेप पर बसंत सोरेन बोले- आरोपियों को समाज के बीच छोड़ देना चाहिए, वही फैसला करेगा; ये न्यायिक दंड से बेहतर होगा

दुमका11 दिन पहले
पत्रकारों से बातचीत करते बसंत सोरेन। बसंत सोरेन ने कहा कि मैं बार-बार कहूंगा कि आरोपियों को समाज के बीच छोड़ देना चाहिए, समाज उनका निर्णय करेगा।
  • उनका बयान तब सामने आया, जब सीएम फार्स्ट ट्रैक कोर्ट में न्याय की बात कर रहे हैं
  • दुमका उपचुनाव में महागठबंधन के उम्मीदवार हैं हेमंत सोरेन के छोटे भाई बसंत सोरेन
  • शुक्रवार को दुमका के रामगढ़ में 5वीं की छात्रा के साथ गैंगरेप के बाद हुई थी हत्या

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के छोटे भाई बसंत सोरेन ने गैंगरेप की घटना पर कानून के खिलाफ जाकर बयान दे डाला। उन्होंने कहा- गैंगरेप के आरोपियों को समाज के बीच छोड़ देना चाहिए। समाज ही घिनौने काम करने वालों के खिलाफ निर्णय लेगा। ये न्यायिक दंड से बेहतर होगा। बसंत का यह बयान तब सामने आया है, जब उनके भाई मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन फास्ट ट्रैक कोर्ट में आरोपियों को सजा दिलाने की बात कर रहे हैं।

बता दें कि शुक्रवार को दुमका के रामगढ़ थाना क्षेत्र के ठाड़ी गांव में 12 साल की बच्ची की गैंगरेप के बाद हत्या कर दी गई थी। वह 5वीं क्लास की छात्रा थी। बसंत सोरेन दुमका उपचुनाव में महागठबंधन की ओर से प्रत्याशी हैं। शनिवार को बसंत ने दुमका के मेडिकल कॉलेज पहुंचकर पीड़िता के परिवार से मुलाकात की।

पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा- घटना बहुत ही दुखद है। जो इस तरह के काम करते हैं, ऐसे इंसान को तो न्यायिक छोडि़ए, सामाजिक दंड देना चाहिए। ऐसे लोगों को समाज के बीच छोड़ देना चाहिए, समाज इसका निर्णय करे, वो ज्यादा बेहतर है।

बार-बार दोहरा रहा हूं अपना बयान
बसंत सोरेन ने कहा- मैं बार-बार कहूंगा कि आरोपियों को समाज के बीच छोड़ देना चाहिए, समाज उनका निर्णय करेगा। मामले को राजनीतिक रंग देना बेवकूफी है। कोई भी सामान्य आदमी अगर इस घटना के बारे में जानेगा, सुनेगा तो आहत होगा ही। राजनेताओं से भी मेरी अपील है कि मामले पर राजनीति न करें।

हेमंत सोरेन ने क्या कहा था
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को घटना के बाद कहा था कि दुमका में हमारी बहन पर हुई ज्यादती के सारे आरोपी को जल्द से जल्द पकड़ कर उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी। ऐसा मैं वादा करता हूं, प्रण लेता हूं। साथ ही भाजपा के अपने साथियों को बताना चाहूंगा कि यह हमारा झारखंड है, उत्तर प्रदेश नहीं। यहां हाथरस की तरह रात के अंधियारे में पेट्रोल छिड़क अपनी नाकामी छिपाने की घिनौनी साजिश नहीं होगी। पत्रकारों समेत सरकार के नाकामी के खिलाफ आवाज बुलंद करने वालों को प्रताड़ित नहीं किया जाएगा। फिलहाल के लिए उक्त क्षेत्र के थानेदार को निलंबित कर डीएसपी, एसपी, डीआईजी को जल्द से जल्द अपराधियों को पकड़ कर उनके खिलाफ कानून सम्मत कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें