पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सिमडेगा सदर अस्पताल में मरीज का ड्रामा:पहले तत्ले की खिड़की के छज्जे पर चढ़ा, कूदने की देता रहा धमकी; अस्पताल के स्टाफ ने दमकल कर्मियों के साथ मिलकर उतारा

​​​​​​​सिमडेगाएक महीने पहले
सदर अस्पताल कर्मी मो. अजीम ने हिम्मत दिखाते हुए दमकल कर्मियों के साथ मिल विनाेद को किसी तरह नीचे उतारा।

सदर अस्पताल के पुरुष वार्ड में पिछले चार दिनों से भर्ती गांगुटोली निवासी बिनोद साव बुधवार की सुबह पहले तत्ले की खिड़की के छज्जे पर चढ़ गया और वहां से कूद जाने की धमकी देने लगा। इस दौरान सदर अस्पताल में अफरातफरी का माहौल बन गया। घटना की सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची। करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद अस्पताल कर्मी मोहम्मद अजीम ने दमकल कर्मियों के साथ मिल बिनोद को रस्सी से बांध नीचे उतारा।

छज्जे पर चढ़े युवक के परिजनों ने बताया कि वो शराब के नशे का आदी था। पिछले कुछ दिनों से उसने शराब छोड़ दी थी। इससे उसकी मानसिक स्थिति थोड़ी खराब हो चुकी है और वह काफी कमजोर एवं बीमार हो गया था। इसलिए परिजनों ने उसे सदर अस्पताल के पुरुष वार्ड में भर्ती कराया था। बीती रात उसे खून भी चढ़ाया गया।

अस्पताल कर्मी मो. अजीम के इस प्रयास की दमकल कर्मियों, पुलिसकर्मियों एवं मौजूद लोंगो ने जमकर सराहना की है।
अस्पताल कर्मी मो. अजीम के इस प्रयास की दमकल कर्मियों, पुलिसकर्मियों एवं मौजूद लोंगो ने जमकर सराहना की है।

परिजनों ने बताया कि बिनोद रात में अस्पताल में हंगामा करने लगा। इस पर परिजनों ने पुलिस को बुलाने की धमकी दी तो वो उस वक्त शांत हो गया। पर सुबह बांस के सहारे खिड़की के छज्जे पर चढ़ गया और वहां से कूदकर सुसाइड की धमकी देने लगा।

मरीज को रस्सी से बांधकर नीचे उतारा गया।
मरीज को रस्सी से बांधकर नीचे उतारा गया।

इधर, सदर अस्पताल कर्मी मो. अजीम ने हिम्मत दिखाते हुए दमकल कर्मियों के साथ मिल बिनाेद को किसी तरह नीचे उतारा। मो. अजीम रस्सी के सहारे छज्जे तक पहुंच बड़ी मुश्किल से बिनोद को काबू में किया। मो. अजीम के इस प्रयास की दमकल कर्मियों, पुलिसकर्मियों एवं मौजूद लोंगो ने जमकर सराहना की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

और पढ़ें