रांची / सभी मिठाई दुकान-रेस्टोरेंट खोलने की मंजूरी, लेकिन सिर्फ होम डिलीवरी होगी

मिठाई की दुकान या रेस्टोरेंट में बैठकर खाने की नहीं होगी सुविधा। (फाइल) मिठाई की दुकान या रेस्टोरेंट में बैठकर खाने की नहीं होगी सुविधा। (फाइल)
X
मिठाई की दुकान या रेस्टोरेंट में बैठकर खाने की नहीं होगी सुविधा। (फाइल)मिठाई की दुकान या रेस्टोरेंट में बैठकर खाने की नहीं होगी सुविधा। (फाइल)

  • दुकानों खोलने के लिए जिला प्रशासन की ओर से अनुमति लेने की आवश्यकता नहीं होगी
  • प्रशासन की नई गाइडलाइन- काउंटर सेल भी नहीं कर सकेंगे दुकानदार

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 08:35 AM IST

रांची. राजधानी रांची की सभी मिठाई दुकानों और रेस्टोरेंट को शर्तों के साथ खोलने की मंजूरी दे दी गई है। प्रशासन की ओर से शुक्रवार को जारी की गई नई गाइडलाइन के अनुसार, मिठाई दुकान और रेस्टोरेंट संचालकों को अपने प्रतिष्ठान खोलने के लिए प्रशासन की अनुमति नहीं लेनी पड़ेगी। लेकिन उन्हें काउंटर से बिक्री करने की मनाही होगी। सिर्फ होम डिलीवरी की जा सकेगी। 

सदर एसडीओ लोकेश मिश्रा ने कहा कि लॉकडाउन-4.0 के दौरान विभिन्न आवश्यक सामग्रियों की आपूर्ति के मद्देनजर कई तरह की छूट दी गई है। इसके तहत रेस्टोरेंट और मिठाई की दुकानें भी खुली रह सकती हैं। लेकिन इन दुकानों से केवल होम डिलीवरी की जा सकती है। इस नियम का पालन नहीं करने वाले और काउंटर सेल करते पकड़े जाने पर दुकानदारों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाएगी। लोग भी मिठाइयां और रेस्टारेंट से खाने के सामान लेने के लिए होम डिलीवरी का ऑर्डर कर सकेंगे। काउंटर पर खड़ा होना प्रतिबंधित है।

रांची जिले में पहले में ही 32 रेस्टोरेंट को होम डिलीवरी और 22 मिठाई दुकानों को काउंटर सेल करने की इजाजत प्रशासन ने दी थी। अधिकतर मिठाई दुकानों में काउंटर सेल शुरू हो गया था, लेकिन अब नई गाइडलाइन के बाद इस पर रोक लगा दी गई है। इन दुकानों को भी अब होम डिलीवरी ही करनी होगी।

दुकान पर बैठाकर नहीं खिला सकते संचालक
किसी भी रेस्टोरेंट या मिठाई दुकान में बैठकर खाने की इजाजत नहीं होगी। इसके लिए संचालक की ओर से कोई सुविधा उपलब्ध नहीं कराई जाएगी। दुकान संचालकों को सख्त आदेश दिया गया है कि अगर कोई नियम का पालन नहीं करता है या दुकान पर ही ग्राहकों को खाने-पीने की सुविधा मुहैया कराता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एसडीओ ने कहा कि प्रशासन की इस पहल के पीछे उद्देश्य यह है कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके और लोगों को आवश्यक सामग्रियों की आपूर्ति भी सुनिश्चित की जा सके।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना