पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Illegal Mini Gun Factory Busted In Jharkhand: Garhwa Police Recovered Made In China made Pistols And 106 Live Cartridges

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:दो मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा, हथियार बनाने और बेचने के सात आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

गढ़वा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छापेमारी के दौरान मेड इन चाइना से निर्मित पिस्टल के साथ भारी मात्रा में हथियार सहित 106 जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया है। - Dainik Bhaskar
छापेमारी के दौरान मेड इन चाइना से निर्मित पिस्टल के साथ भारी मात्रा में हथियार सहित 106 जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया है।
  • 22 हथियार और 105 कारतूस के साथ एक लाख 25 हजार रुपए नगद बरामद

पुलिस ने केतार थाना क्षेत्र के बतो कला व भवनाथपुर थाना क्षेत्र के मकरी गांव में छापेमारी कर दो अवैध मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया है। साथ ही पुलिस ने इसमें संलिप्त सात लोगों को गिरफ्तार किया है। इन दोनों मिनी फैक्ट्री से पुलिस ने काफी मात्रा में हथियार व जिंदा कारतूस बरामद किया है। दोनों फैक्ट्री से पुलिस ने 11 पूरी तरह तैयार देसी रिवाल्वर, पांच देसी कट्टा, एक मेड इन चाइना का लिखा हुआ पिस्तौल, एक मिनी बोल्ट राइफल, तीन अर्द्ध निर्मित रिवाल्वर, एक एयर गन व 105 जीवित कारतूस व 1 लाख 25 हजार रुपए नगद बरामद किया है।

पुलिस ने फैक्ट्री के संचालक केतार थाना क्षेत्र के बतो कला गांव निवासी राजकुमार विश्वकर्मा, नरेंद्र विश्वकर्मा, रमेश विश्वकर्मा व भवनाथपुर थाना के मकरी गांव निवासी शिव विश्वकर्मा को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उक्त दोनों फैक्ट्री से हथियार बनाने वाले उपकरण भी बरामद किया है। पुलिस का दावा है कि मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन करते हुए उसने अंतर प्रांतीय हथियार आपूर्तिकर्ता गिरोह का पर्दाफाश किया है।

गिरफ्तार हथियार सप्लायर गिरोह के सरगना की निशानदेही पर की गई छापेमारी
जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक खोत्रे श्रीकांत सुरेश राव ने कहा कि पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर सबसे पहले गढ़वा शहर के निकट स्थित नवादा गांव से अवैध हथियार सप्लायर गिरोह के सरगना पप्पू चौधरी उर्फ प्रेम कुमार चौधरी को 6 अगस्त की रात गिरफ्तार किया। जिसके निशानदेही पर केतार थाना क्षेत्र के बतो कला तथा भवनाथपुर थाना के मकरी गांव में छापेमारी कर दो अवैध मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन करते हुए पुलिस ने उक्त दोनों फैक्ट्री से भारी मात्रा में हथियार तथा हथियार बनाने वाले उपकरण बरामद किया।

एसपी ने बताया कि जांच में पता चला है कि इस फैक्ट्री से गढ़वा, रांची, उत्तर प्रदेश छत्तीसगढ़ और बिहार में भी अवैध हथियार सप्लाई किया जाता था।
एसपी ने बताया कि जांच में पता चला है कि इस फैक्ट्री से गढ़वा, रांची, उत्तर प्रदेश छत्तीसगढ़ और बिहार में भी अवैध हथियार सप्लाई किया जाता था।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इस दौरान पुलिस ने कुल 7 लोगों की गिरफ्तार किया है। जिसमें राजकुमार चौधरी, नरेंद्र विश्वकर्मा, रमेश विश्वकर्मा तीनों केतार थाना के बतो कला निवासी हैं। जबकि भवनाथपुर थाना के मकरी निवासी शिव विश्वकर्मा को भी गिरफ्तार किया गया है। साथ ही गढ़वा शहर के नवादा मोड़ निवासी रंजन कुमार जायसवाल, टंडवा दबगर मोहल्ला निवासी भोला गुप्ता के नाम शामिल है।

एसपी ने बताया कि जांच में पता चला है कि इस फैक्ट्री से गढ़वा, रांची, उत्तर प्रदेश छत्तीसगढ़ और बिहार में भी अवैध हथियार सप्लाई किया जाता था। उन्होंने बताया कि इस गिरोह के मास्टरमाइंड पप्पू चौधरी के पास से 1,25,000 रूपए नकद भी बरामद किए गए हैं। जिसे उसने अवैध हथियार बेच कर अपने घर में रखा था। साथ ही दो स्मार्टफोन बरामद किए गए हैं। पुलिस अधीक्षक कहा कि छापेमारी दल का नेतृत्व कर रहे अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बहामन टूटी सहित 15 पुलिसकर्मियों को इस घटना का उद्भेदन करने के लिए पुरस्कृत किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser