पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • In Chatra, People Tied A 12 Feet Long Python With A Rope, A Crowd Of Villagers Gathered; Safe Handed Over To Forest Department

18 बतख निगलने पर ग्रामीणों ने अजगर को दी सजा:चतरा में लोगों ने 12 फीट लंबे अजगर को पकड़ रस्सी से बांधा, ग्रामीणों की जुटी भीड़; सुरक्षित वन विभाग को सौंपा

कान्हाचट्टी (चतरा)13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रस्सी से बंधे अजगर को देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। - Dainik Bhaskar
रस्सी से बंधे अजगर को देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ जुट गई।

राजपुर वनक्षेत्र के अंतर्गत ग्राम हरहद में मंगलवार की सुबह एक विशाल अजगर को ग्रामीणों ने पकड़ कर उसके गर्दन को रस्सी से बांध दिया। 12 फीट लंबे इस अजगर को एक बतख फॉर्म से पकड़ा गया। यहां अजगर फाॅर्म की 18 बतख को पहले ही निगल चुका था। पर फाॅर्म के मालिक की नजर आज अजगर पर पड़ी तो उसे पकड़ रस्सी से बांध दिया। इसके बाद अजगर को सुरक्षित वन विभाग को सौंप दिया गया।

दरअसल, फॉर्म के मालिक गणेश राम जब बतखों को दाना व पानी देने गया तब उसकी नजर फॉर्म के एक कोने में बैठे अजगर पर पड़ी। इसकी जानकारी उसने गांव के ही ग्रामीणों को दिया। अजगर को देखने काफी संख्या में ग्रामीण जुट गए। इसके बाद ग्रामीणों ने उस अजगर को फॉर्म से बाहर लाकर उसे रस्सी से बांध दिया।

गणेश राम ने बताया कि कुछ ही दिनों में इस अजगर ने 18 बतखों को निगला है। पकड़े गए अजगर की जानकारी वन विभाग को दी गई। सूचना मिलते ही वनक्षेत्र पदाधिकारी सूर्य भूषण कुमार के आदेश पर वनरक्षी गांव पहुंचे। जहां ग्रामीणों ने पकड़े हुए अजगर को वन विभाग के सुपुर्द कर दिया। बाद में वन रक्षियों ने अजगर को बोरे में बंद कर भुरकुंडा जंगल में छोड़ दिया ।

खबरें और भी हैं...