पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लातेहार के टोरी जंक्शन पर हुई घटना:पेड़ की शाखा काटने के क्रम में गिरने से रेल कर्मी की मौत, परिजनों व सहकर्मियों ने आरपीएफ पर लगाया सहयोग नहीं करने का आरोप

लातेहार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रेल कर्मी फूलचंद महतो। (फाइल) - Dainik Bhaskar
रेल कर्मी फूलचंद महतो। (फाइल)

टोरी जंक्शन के प्लेटफाॅर्म नंबर 2-3 पर बुधवार को पेड़ की शाखा काटने के क्रम में गिरने से रेल कर्मी फूलचंद महतो (35) की मौत हो गई। वह लातेहार टीआरडी में हेल्फर के पद पर कार्यरत थे। परिजन व सहकर्मियों का आरोप है कि घटना के बाद मदद की गुहार लगाने के बाद भी आरपीएफ के लोग नहीं पहुंचे। उनकी मौत के बाद आरपीएफ सामुदायिक स्वास्थ केंद्र चंदवा में महज जानकारी लेने पहुंची थी।

रेलवे का सिग्नल नहीं दिखने के कारण पेड़ की शाखा की कटाई करने के लिए रेल कर्मी फूलचंद महतो पेड़ पर चढ़े थे। इसी क्रम में वे असंतुलित होकर पेड़ से नीचे गिर गए। तत्काल सहकर्मी उन्हें लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चंदवा पहुंचे। जहां चिकित्सक डॉ. निर्मला शांति लकड़ा ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। फूलचंद महतो पिता स्व. मंगरु महतो मूलत: धनबाद के प्रधानघन्टा ग्राम के रहने वाले थे। वे अपने पीछे पत्नी व दो छोटे बच्चे छोड़ गए हैं।

शोक में डूबा लातेहार टीआरडी कॉलोनी
फूलचंद के मौत की सूचना मिलते ही लातेहार टीआरडी कॉलोनी शोक में डूब गया। सभी उनके मिलनसार व्यवहार के कायल थे। सुबह ही कॉलोनी समेत कई रेल कर्मियों ने उन्हें ड्यूटी पर जाते देखा था। किसी को विश्वास नहीं हो रहा है कि फूलचंद अब इस दुनिया में नहीं रहे।

खबरें और भी हैं...