• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Kolhan Singhbhum (Jamshedpur) Coronavirus Cases/Unlock Phase 1 Today 30 June Update | Coronavirus (COVID 19) Positive Cases In Kolhan, East West Singhbhum District and Seraikela Kharsawan

जमशेदपुर: अनलॉक-1 का 30वां दिन / कोल्हान प्रमंडल में अब तक 488 पॉजिटिव केस; अब तक 334 हो चुके हैं स्वस्थ, तीनों जिलों में अब 154 एक्टिव केस

पश्चिमी सिंहभूम के चक्रधरपुर स्थित कोविड-19 अस्पताल से कोरोना वायरस संक्रमण से पीड़ित चार मरीजों को पूर्ण स्वस्थ होने के बाद उनके गांव-घर के लिए रवाना किया गया। 58 में से 51 व्यक्ति कोरोना संक्रमण को मात दे चुके हैं, जिससे रिकवरी रेट 92 % है। पश्चिमी सिंहभूम के चक्रधरपुर स्थित कोविड-19 अस्पताल से कोरोना वायरस संक्रमण से पीड़ित चार मरीजों को पूर्ण स्वस्थ होने के बाद उनके गांव-घर के लिए रवाना किया गया। 58 में से 51 व्यक्ति कोरोना संक्रमण को मात दे चुके हैं, जिससे रिकवरी रेट 92 % है।
X
पश्चिमी सिंहभूम के चक्रधरपुर स्थित कोविड-19 अस्पताल से कोरोना वायरस संक्रमण से पीड़ित चार मरीजों को पूर्ण स्वस्थ होने के बाद उनके गांव-घर के लिए रवाना किया गया। 58 में से 51 व्यक्ति कोरोना संक्रमण को मात दे चुके हैं, जिससे रिकवरी रेट 92 % है।पश्चिमी सिंहभूम के चक्रधरपुर स्थित कोविड-19 अस्पताल से कोरोना वायरस संक्रमण से पीड़ित चार मरीजों को पूर्ण स्वस्थ होने के बाद उनके गांव-घर के लिए रवाना किया गया। 58 में से 51 व्यक्ति कोरोना संक्रमण को मात दे चुके हैं, जिससे रिकवरी रेट 92 % है।

  • पश्चिमी सिंहभूम में 58 मे से 51 जबकि पूर्वी सिंहभूम के 381 कोरोना के मरीजों में से 251 हो चुके हैं स्वस्थ

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 12:16 PM IST

जमशेदपुर/चाईबासा/खरसावां. कोल्हान प्रमंडल के तीन जिलों पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम और सरायकेला-खरसावां में अब तक 488 कोरोनावायरस के संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। इनमें 334 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं जबकि प्रमंडल के तीनों जिलों में अब 154 कोरोना के एक्टिव केस रह गए हैं। स्वस्थ होने वाले मरीजों में पूर्वी सिंहभूम के 251, पश्चिमी सिंहभूम के 51 और सरायकेला-खरसावां के 33 मरीज शामिल हैं।

सोमवार को पूर्वी सिंहभूम जिले में कोरोना के 14 नए मरीज मिले हैं। इसमें गोलमुरी के एक ही परिवार की पांच महिलाएं शामिल हैं। साथ ही एक पड़ोसी भी संक्रमित मिला है। इस क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बनाने की जानकारी स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिला प्रशासन को दी है। 14 नए मरीजों में से तीन की ट्रैवल हिस्ट्री है जबकि 11 मरीज संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से कोरोना पॉजिटिव हुए हैं। इस तरह से जिले में अबतक कुल कोरोना मरीजों की संख्या 381 पहुंच गई है।

संक्रमित के संपर्क में आने से पॉजिटिव होने वालों में गोलमुरी के छह मरीजों के अलावा कदमा का एक, बिष्टुपुर के दो और मानगो व एग्रिको का एक व्यक्ति है। जबकि बर्मामाइंस के दो मरीजों का हरियाणा और मानगो के एक मरीज मुंबई से लौटा था। सभी मरीज सेंटर क्वारेंटाइन में रखे थे। 

उधर, कोल्हान प्रमंडल के पश्चिमी सिंहभूम जिले में अब तक 58 कोरोना संक्रमित मिले हैं। जिले के सभी संक्रमितों को कोविड 19 स्पेशलिस्ट रेलवे अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया है। वहीं सरायकेला खरसावां जिले में अब तक 49 कोरोना संक्रमित मिले हैं। सभी प्रवासी मजदूर हैं। सभी संक्रमितों को कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कोल्हान में अब तक 334 मरीज हो चुके स्वस्थ
प्रमंडल के तीनों जिलों में मिलाकर अब तक कोरोना संक्रमित 334 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। स्वस्थ होकर घर लौटने वालों में पूर्वी सिंहभूम के 251, पश्चिमी सिंहभूम के 51 और सरायकेला-खरसावां के 33 मरीज शामिल हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना