पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

झारखंड में मौसम की मार:आकाशीय बिजली की चपेट में आने से तीन की मौत, खूंटी में आम चुनने के दौरान हुई घटना

​​​​​​​जामताड़ा/खूंटी6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जामताड़ा के नारायणपुर में मृतकाें में सबीर (12) और सफर (13) शामिल है। - Dainik Bhaskar
जामताड़ा के नारायणपुर में मृतकाें में सबीर (12) और सफर (13) शामिल है।

जामताड़ा और खूंटी में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से रविवार को तीन नाबालिग की मौत हो गई। मृतकों में दो बच्चे जामताड़ा के नारायणपुर थाना क्षेत्र स्थित पोखरिया गांव के हैं। वहीं, एक बच्ची खूंटी के तोरपा तपकारा अंबाटोली की है। बच्ची आम चुनने के लिए गई थी और इसी दौरान यह हादसा हुआ। तोरपा में आकाशीय बिजली गिरने की घटना में चार लोग घायल हो गए।

नारायणपुर थाना क्षेत्र के पोखरिया गांव की घटना में मृतकाें में पोखरिया निवासी मो. साकिर अंसारी का 12 साल का पुत्र सबीर और इसी गांव के मो. सफार के 13 साल के बेटे सफर शामिल है। मो. ताहिर ने बताया की दोनों ही बच्चे अपने घर के दरवाजे पर खेल रहे थे। तभी जोरदार आवाज के साथ बिजली कड़की। तभी झटके के साथ दोनों बच्चे दरवाजे पर ही गिर गए। आनन-फानन में परिजन उन्हें सीएचसी नारायणपुर ले गए, जहां डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

वहीं, आकाशीय बिजली गिरने से तोरपा के तपकारा अंबाटोली में निशा कुमारी (13) की मौत मौके पर ही हो गई। जबकि रीना देवी, प्रिया कुमारी, रितिक कुमार और पीतांबर महतो गंभीर रूप से घायल हो गए। निशा कुमारी तपकारा अंबा टोली निवासी लगनु महतो की बेटी थी। घायलों का इलाज रेफरल अस्पताल में किया जा रहा है, जहां रीना देवी (25) की हालत नाजुक बनी हुई है। घटना आम चुनने के दौरान हुई।