पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अपराध:बाघमारा विधायक के प्रतिनिधि और समर्थकों के घर ताबड़तोड़ गोलीबारी और बमबाजी, ढुल्लू महतो ने कहा- रात के अंधेरे के बजाए दिन के उजाले में मुकाबला करे

धनबाद8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विधायक प्रतिनिधि के घर के बाहर गोली बारी की सूचना के बाद पहुंची पुलिस। फिलहाल, पीड़ित पक्ष की ओर से आवेदन नहीं दिया गया है। आवेदन मिलने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।
  • गुरुवार रात 10 बजे विधायक समर्थक और दो बजे प्रतिनिधि के घर पर हुई फायरिंग
  • डीएसपी विधि व्यवस्था ने कहा- मामले की जांच जारी, आवेदन मिलने के बाद कार्रवाई
  • कोल डंप पर बर्चस्व से जोड़ा जा रहा मामला, मंटू महतो के समर्थकों पर फायरिंग का आरोप

बाघमारा विधानसभा क्षेत्र के लोयाबाद एरिया के एकड़ा में विधायक ढुल्लू महतो के प्रतिनिधि दिनेश रवानी और उनके समर्थक शिवा दास के घर पर गुरुवार रात गोलीबारी और बमबाजी हुई। इसके अलावा आरोपियों ने विधायक प्रतिनिधि और उनके समर्थक के घर के दरवाजे पर कुल्हाड़ी से वार भी किया है। आरोपियों ने पत्थरबाजी भी की है। आशंका जताई जा रही है वर्चस्व कायम करने और दहशत फैलाने के उद्देश्य से फायरिंग और बमबाजी की गई है। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को 13 गोलियों के खोखे, दो जिंदा गोली और बम के अवशेष मिले हैं। बताया जा रहा है कि अपराधियों ने 30 से 40 राउंड फायरिंग की है।

बताया जा रहा है कि बाजेपुर कोलियरी डंप में कब्जा को लेकर आजसू जिलाध्यक्ष मंटू महतो और बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो के समर्थकों के बीच पिछले तीन महीनों से टकराव है। घटना को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है। लोयाबाद एरिया के एकड़ा में मंटू महतो के समर्थक ज्यादा जबकि ढुल्लू महतो के समर्थकों की संख्या कम बताई जा रही है। रात करीब 10 बजे शिव दास जबकि करीब दो बजे दिनेश रवानी के घर पर गोलीबारी और बमबाजी हुई। इसका आरोप मंटू महतो के समर्थकों पर लगाया गया है।

घटनास्थल से बरामद खोखा और जिंदा गोली।
घटनास्थल से बरामद खोखा और जिंदा गोली।

विधायक ढुल्लू महतो का है कहना
उधर, घटना की सूचना के बाद स्थानीय विधायक ढुल्लू महतो शुक्रवार सुबह घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि कायरों की तरह रात के अंधेरे में घटना को अंजाम दिया गया है। हिम्मत है तो दिन के उजाले में आकर मुकाबला करें। उन्होंने कहा कि जिले में गिरती विधि व्यवस्था को लेकर घटना को अंजाम दिया गया है। घटना के लिए जिला प्रशासन और पुलिस भी जिम्मेवार है।

घटनास्थल पर पहुंचे धनबाद डीएसपी (विधि व्यवस्था) मुकेश कुमार।
घटनास्थल पर पहुंचे धनबाद डीएसपी (विधि व्यवस्था) मुकेश कुमार।

डीएसपी (विधि व्यवस्था) का है कहना
घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे डीएसपी (विधि व्यवस्था) मुकेश कुमार का कहना है कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। आरोपियों की धर-पकड़ के लिए छापेमारी की जा रही है। कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है। पीड़ित पक्ष की ओर से फिलहाल कोई आवेदन नहीं मिला है। आवेदन मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें