• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Hemant Soren; Jharkhand CM Hemant Soren Action On Barhet Police Station In Charge, Who Assault Woman In Sahebganj

झारखंड:बरहेट थाना प्रभारी पर लगा युवती से मारपीट का आरोप, वीडियो वायरल होने पर सीएम के आदेश के बाद थाना प्रभारी सस्पेंड

साहेबगंज/रांची2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
वायरल वीडियो से लिया गया स्क्रीनशॉट। मारपीट में युवती के मुंह से खून निकल गया। इसके बाद लड़की को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। - Dainik Bhaskar
वायरल वीडियो से लिया गया स्क्रीनशॉट। मारपीट में युवती के मुंह से खून निकल गया। इसके बाद लड़की को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।
  • हेमंत सोरेन ने डीजीपी को ट्वीट कर कहा- यह सरासर अनुचित और शर्मनाक कृत्य है, जो बर्दाश्त के काबिल नहीं है
  • कार्रवाई करते हुए थाना प्रभारी हरीश पाठक को किया गया सस्पेंड, डीएसपी को सौंपी गई जांच की जिम्मेदारी

साहिबगंज जिले के बरहेट थाना में पदस्थापित थाना प्रभारी हरीश पाठक पर एक युवती से थाना में बुलाकर मारपीट करने एवं गाली गलौज करने का मामला प्रकाश में आया है। इस घटना के वीडियो वायरल होने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का विधानसभा क्षेत्र होने के नाते मुख्यमंत्री ने इस पर संज्ञान लेते हुए उन्होंने डीजीपी एमवी राव को ट्वीट कर कार्रवाई का निर्देश दिया है। उन्होंने लिखा कि यह सरासर अनुचित और शर्मनाक कृत्य है, जो बर्दाश्त के काबिल नहीं है। मामले की जांच करते हुए दोषी प्रभारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें एवं सूचित करें।

उधर, साहेबगंज बरहेट के थाना प्रभारी का युवती के साथ दुर्व्यवहार का वीडियो वायरल होने के बाद थाना प्रभारी हरीश पाठक को सस्पेंड कर दिया गया है। डीजीपी एमवी राव ने मामले में संज्ञान लेते हुए त्वरित कार्रवाई की और उन्होंने दो दिनों के अंदर जांच पूरा करने का आदेश डीएसपी को दिया है।

22 जुलाई का है मामला
मामला 22 जुलाई का है। युवती जो बरहेट की ही रहने वाली है वह रामू नाम के युवक से प्यार करती है। दोनों ने शादी कर ली और इसकी शिकायत राखी की मां ने थाना में की थी। बरहेट थाना प्रभारी अपने वर्दी का रौब दिखाते हुए युवती को थाने बुलाया और उसके साथ मारपीट करने लगे। इस मारपीट में युवती के मुंह से खून निकल गया। इसके बाद लड़की को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

पीड़ित की मां ने दर्ज कराया था प्रेमप्रसंग का मामला
बरहेट थाना अंतर्गत इरकॉन रोड की रहने वाली लड़की के प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ है। इसको लेकर पीड़ित की मां ने थाना में शिकायत दर्ज करवाया था। 22 जुलाई को थाना प्रभारी ने लड़की और उसकी मां को थाना बुलाया। लड़की अपने भाई के साथ थाना पहुंची। इस दौरान थाना प्रभारी प्रेमप्रसंग का विरोध करते हुए बाल पकड़कर लड़की को मारने लगे। पीड़ित ने दूसरे दिन पीड़ित ने पुलिस कप्तान से लिखित शिकायत की। वहीं, इस शिकायत की कॉपी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, राज्य मानवाधिकार आयोग रांची और उपमहानिरीक्षक दुमका को भी भेजी है। इस घटना के बाद 23 जुलाई को प्रेम प्रसंग के मामले में दोनों परिवारों ने मिलकर शादी करवा दी है।

खबरें और भी हैं...