पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीन लेने के लिए उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां:टीका लगवाने के लिए जुट गई एक ही जगह 500 लोगों की भीड़, 180 का ही हो सका वैक्सीनेशन

​​​​​​​घाटशिला12 दिन पहले
लोगों की यह भीड़ कोरोना संक्रमण से बचाव का टीका लगवाने के लिए जुटी थी। हालांकि ऐसी भीड़ संक्रमण को और भी फैला सकती है।

कोरोना संक्रमण से बचने के लिए टीका लगवाने के लिए जेसी स्कूल के आशा ऑडिटोरियम में लोगों की बुधवार को ऐसी भीड़ जुटी कि उसे नियंत्रित करने में पुलिस के भी पसीने छूट गए। सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा लोगों की भीड़ काफी देर तक दूसरे डाेज की वैक्सीन लगवाने के लिए खड़ी रही। हालांकि वैक्सीन की कमी की वजह से मात्र 180 लोगों को ही टीका लग सका। बाकी लोगों को टोकन देकर वापस भेज दिया गया। वैक्सीन की नई खेप आने पर टीका लगवाने की बात कह लोगों को लौटाना पड़ा।

जेसी स्कूल के आशा ऑडिटोरियम में कोरोना से बचाव के लिए पहले डोज का टीका लगा चुके 180 लोगों को दूसरे डोज के वैक्सीन लगवाने के लिए बुधवार को बुलाया गया था। लेकिन अपने दूसरे डोज के लिए तय दिन पूरे कर चुके करीब 500 से ज्यादा लोग ऑडोटोरियम पहुंच गए और सभी टीका लगवाने की होड़ में जुट गए। इससे भीड़ अनियंत्रित हो गई और सोशल डिस्टेंसिंग का किसी ने भी ख्याल नहीं रखा।

भीड़ को नियंत्रित करने के लिए घाटशिला थाना प्रभारी इंद्रदेव राम को पुलिस जवानों के साथ काफी मशक्कत करनी पड़ी। इसके बाद करीब 300 से ज्यादा लोगों को टीका लेने के लिए टोकन देकर वापस घर भेज दिया गया।

वैक्सीन की कमी होने की वजह से 300 से ज्यादा लोगों को सेंटर से टोकन देकर बिना टीका लगवाए घर भेजना पड़ा।
वैक्सीन की कमी होने की वजह से 300 से ज्यादा लोगों को सेंटर से टोकन देकर बिना टीका लगवाए घर भेजना पड़ा।

इस संबंध में अनुमंडल अस्पताल के चिकित्सा प्रभारी डॉ. शंकर टुडू ने कहा कि ब्लॉक में कोविशिल्ड वैक्सीन की उपलब्धता शून्य है। जबकि इसका पहला टीका लेकर तय समय पूरा कर चुके लोगों की काफी संख्या हो गई है। इसे ध्यान में रख दूसरे प्रखंड से वैक्सीन मंगाया गया। आज 180 लोगों को वैक्सीन दिया जाना था। लेकिन काफी भीड़ जुट गई। वैक्सीन की आवश्यक मात्रा में उपलब्ध नहीं रहने के कारण यह स्थिति पैदा हो रही है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

और पढ़ें