पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लोगों की हिम्मत से हारेगा कोरोना:8 माह की गर्भवती महिला ने दी घर पर रहकर कोरोना को मात, डॉक्टर की सलाह का रखा पूरा ध्यान

पबिया (जामताड़ा)2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उषा देवी ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव होने के बाद डॉक्टर की सलाह पर घर पर रही और कुछ दिनों बाद दोबारा टेस्ट कराने पर कोरोना निगेटिव की रिपोर्ट मिली। - Dainik Bhaskar
उषा देवी ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव होने के बाद डॉक्टर की सलाह पर घर पर रही और कुछ दिनों बाद दोबारा टेस्ट कराने पर कोरोना निगेटिव की रिपोर्ट मिली।

काेरोना का संक्रमण लगातार जारी है। पर ऐसे में ठीक होने वालों की संख्या भी बढ़ रही है। इनमें से ही एक हैं पबिया मदनाडीह पंचायत के रामपुर गांव के उषा देवी। वो 8 माह की गर्भवती है। कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उन्होंने हिम्मत नहीं हारा और डॉक्टर की सलाह का पूरा ध्यान रखते हुए घर में ही आइसोलेट रहीं। आज वो कोरोना निगेटिव हो चुकी हैं और पहले से काफी स्वस्थ्य खुद को महसूस कर रही हैं।

उषा देवी ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव होने के बाद डॉक्टर की सलाह पर घर पर रही और कुछ दिनों बाद दोबारा टेस्ट कराने पर कोरोना निगेटिव की रिपोर्ट मिली। उन्होंने बताया कि शरीर में हल्की थकान, खांसी और कमजोरी का अनुभव होने लगा था। मेडिकल शॉप से दवाई लेकर खाई पर कोई असर नहीं हुआ। इसके बाद मैंने कोविड-19 टेस्ट कराने का मन बनाया। 22 अप्रैल को जांच कराया तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

उषा देवी ने बताया कि डॉक्टर ने दवाई और घर पर रहने की सलाह दी। गरम पानी का सेवन करना शुरू किया। लोगों से मिलना जुलना बिल्कुल बंद कर दिया। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया और घर पर ही होम क्वारैंटाइन रहीं। 12 दिन के बाद 3 मई को दोबारा टेस्ट करवाया तो कोरोना निगेटिव की रिपोर्ट मिली। अब मैं पहले से ज्यादा स्वस्थ महसूस कर रही हूं। मैं अभी भी पूरी तरह सावधानी बरत रही हूं और मास्क का प्रयोग करती हूं। खानपान में ताजा भोजन किया और साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा। घर में परिवार के सारे सदस्य कोरोना निगेटिव हैं।

खबरें और भी हैं...