पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi Palamu (Jharkhand) Coronavirus Cases August 2 Unlock Update | Jharkhand Corona Outbreak Cases District Wise Today News; Ranchi Palamu Deoghar Dhanbad Jamshedpur Bokaro Steel City

झारखंड: अनलॉक-3 का दूसरा दिन:राज्य में मिले 371 नए कोरोना संक्रमित मरीज, अब पॉजिटिव मरीजों की संख्या 12813 हुई

रांची/धनबाद/जमशेदपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रामगढ़ के गिद्दी में कोरोना जांच के लिए सैंपल लेती स्वास्थ्य विभाग की टीम।
  • राज्य में तीन कोरोना पॉजिटिव की हुई मौत, इनमें दो पूर्वी सिंहभूम व एक धनबाद से शामिल
  • झारखंड में शनिवार को सबसे ज्यादा 7 लाेगाें की माैत, 822 नए संक्रमित मिले थे
  • राज्य में कोरोना संक्रमण से मरने वाले मरीजों की संख्या 152 पहुंच गई
Advertisement
Advertisement

राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। रविवार को 371 नए कोरोना पॉजिटिव की पहचान की गई। इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या 12813 हो गई है। वहीं, कोरोना संक्रमितों की मौत का आकड़ा भी बढ़ता ही जा रहा है। रविवार को राज्य में तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई। इनमें से दो पूर्वी सिंहभूम व एक धनबाद का मरीज शामिल है। अब राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या 152 पहुंच गई है।

नए संक्रमितों में बोकारो 9, धनबाद 7, पूर्वी सिंहभूम 48, गढ़वा 2, गिरिडीह 20, हजारीबाग 11, कोडरमा 56, लातेहार 16, लोहरदगा 2, पाकुड़ 4, पलामू 3, रामगढ़ 8, रांची 123, साहेबगंज 6, सरायकेला 19, सिमडेगा 31 और पश्चिमी सिंहभूम 6 मरीज शामिल हैं।

जिसे पॉजिटिव बताया, वह निगेटिव निकला
वहीं, अगर आप शहर के निजी लैब में कोरोना की जांच करा रहे हैं, तो सावधान हो जाएं। शहर के कई लैब में कोरोना जांच के नाम पर काला धंधा चल रहा है। इसका खुलासा शनिवार को उस समय हुआ, जब सदर एसडीओ लोकेश मिश्रा के पास कुछ लोगों ने शिकायत आई। उन्होंने बताया कि कांटाटोली में मंगल टॉवर स्थित पैथकाइंड लैब में कोरोना की जांच कराने पर कुछ व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, लेकिन सदर हॉस्पिटल और मेडिका में जब उसी व्यक्ति की आरटीपीसीआर जांच कराई गई, तो रिपोर्ट निगेटिव आ गई। लोगों ने शिकायत कि लैब के कर्मचारी सड़क पर ही लोगों को लाइन में खड़ा करके सैंपल लेते हैं और निर्धारित फार्म में रिपोर्ट नहीं देते हैं।

इसके बाद शनिवार देर शाम एसडीओ पूरे दल बल के साथ लैब की व्यवस्था की जांच करने पहुंच गए। उन्होंने लैब संचालक और कर्मचारियों से पूछताछ की, लेकिन स्पष्ट जवाब नहीं मिला। इसके बाद उन्होंने गलत जांच रिपोर्ट के मामले में एक मेडिकल टीम बना दी। यह टीम लैब द्वारा जारी रिपोर्ट की जांच करेगी। इस दौरान लैब में कोविड-19 लिए निर्धारित फार्म ए नहीं मिला। यह देख एसडीओ ने तत्काल लैब में कोविड-19 जांच करने पर रोक लगा दी। डीसी छवि रंजन ने इसे गंभीरता से लेते हुए लैब संचालक को 2 दिनों के अंदर अपने जवाब और आईसीएमआर से प्राप्त सर्टिफिकेट के साथ कार्यालय में उपस्थित होने का निर्देश दिया है।

कोरोना की वजह से 20 वर्षों में पहली बार मोरहाबादी मैदान में नहीं होगा स्वतंत्रता दिवस समारोह
इधर, रांची में 20 साल में पहली बार स्वतंत्रता दिवस पर मोरहाबादी मैदान में तिरंगा नहीं फहराया जाएगा। यहा कार्यक्रम राजधानी के जैप-वन ग्राउंड में हो सकता है। समारोह में कोविड-19 से लड़ रहे स्वास्थ्यकर्मी, स्वच्छताकर्मी और कोरोना को हरा चुके लोगों को आमंत्रित किया जाएगा। आम लोगों को नहीं।

लातेहार के हेरहंज में कंटेंमेंट जोन को सैनिटाइज करता कर्मी।

होम क्वारैंटाइन वाले बाहर घूमते मिले तो होगा केस
वहीं, होम क्वारैंटाइन की छूट लेकर घूमने-फिरने वाले संक्रमित मरीजों पर अब सख्ती होगी। ऐसे मरीजो को नियमित रूप से प्रशासन की निगरानी में रहना होगा। क्योंकि होम क्वारैंटाइन का लाभ लेकर कई संक्रमित बाहर निकलकर घूम रहे हैं। यह मामला सामने आने के बाद डीसी छवि रंजन ने नोडल पदाधिकारियों को सख्ती बरतने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि डॉक्टर की सलाह पर मरीज को होम क्वारैंटाइन किया जाएगा। इसके लिए मरीज से अंडरटेकिंग ली जाएगी। अगर उन्होंने नियम का उल्लंघन किया तो उन पर केस दर्ज करें।

खूंटी में सेल्फ लॉकडाउन के बाद सड़कों पर पसरा सन्नाटा।

अब तक राज्य में 152 संक्रमितों की मौत
राज्यभर में कोरोना से मरने वालों की संख्या 152 हो गई है। वहीं, राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों में कुल 4513 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। इनमें बोकारो के 135, चतरा के 158, देवघर के 84, धनबाद के 201, दुमका के 47, पूर्वी सिंहभूम के 581, गढ़वा के 197, गिरिडीह के 206, गोड्डा के 19, गुमला के 103, हजारीबाग के 310, जामताड़ा के 38, खूंटी के 42, कोडरमा के 286, लातेहार के 107, लोहरदगा के 141, पाकुड़ के 79, पलामू के 238, रामगढ़ के 161, रांची के 537, साहेबगंज के 59, सरायकेला के 95, सिमडेगा के 374 और पश्चिमी सिंहभूम के 147 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement