पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi Dhanbad (Jharkhand) Coronavirus Cases 9 April Update | Jharkhand Corona Outbreak Cases District Wise Today News; Ranchi Deoghar Dhanbad Jamshedpur Bokaro Steel City West Singhbhum

झारखंड में कोरोना:राज्य में मिले 2373 नए संक्रमित मरीज, 17 की हुई मौत; XLRI में 46 छात्र पॉजिटिव

रांची/धनबाद/जमशेदपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिमडेगा के जलडेगा में कोरोना जांच के लिए सैंपल लेते स्वास्यकर्मी। - Dainik Bhaskar
सिमडेगा के जलडेगा में कोरोना जांच के लिए सैंपल लेते स्वास्यकर्मी।

राज्य भर के विभिन्न जिलों में शनिवार को 2373 नए संक्रमितों की पहचान की गई। वहीं, ठीक होने वालों की संख्या महज 667 रही। अब पूरे राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 10,604 पहुंची गई है। इनमें से केवल रांची में 5217 संक्रमित है। वहीं, 17 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत भी हुई। मृतकों में दुमका, गिरिडीह, पाकुड़, पश्चिमी सिंहभूम से 1-1, बोकारो, धनबाद से 2-2, पूर्वी सिंहभूम से 4 और रांची से 5 मरीज शामिल हैं। इधर, जमशेदपुर स्थित देश के प्रसिद्ध बिजनेस स्कूल XLRI में कोरोना विस्फोट हुआ है। यहां 46 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी को कैंपस में ही आइसोलेट व क्वारैंटाइन किया गया है और सभी छात्र चिकित्सकों की निगरानी में हैं।

XLRI के प्रवक्ता प्रो. सुनील वर्गीस ने कहा- संस्थान ने इसे लेकर सभी आवश्यक कदम उठाए हैं। कैंपस में रहने वाले सभी छात्रों-कर्मचारियों व शिक्षकों को भी कोविड जांच अनिवार्य कर दिया है। कैंपस को सैनिटाइज कराया जा रहा है। संस्थान द्वारा ऑनलाइन क्लास जारी रहेगी। राज्य में यह पहली बार है जब किसी शैक्षणिक संस्थान में इतनी बड़ी संख्या में छात्र कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। संस्थान परिसर में हजारों की संख्या में छात्र व शिक्षक व उनके परिवार के सदस्य रहते हैं। ऐसे में संक्रमित छात्र किनके संपर्क में आए हैं, इसका पता भी लगाया जा रहा है।

शनिवार को कहां मिले कितने मरीज
अब पूरे राज्य में संक्रमितोंं की संख्या 1,34,715 पहुंची गई है। इनमें से 1,22,936 ठीक हो चुके हैं। वहीं, शनिवार को बोकारो से 67, चतरा से 22, देवघर से 86, धनबाद से 148, दुमका से 90, पूर्वी सिंहभूम से 303, गढ़वा से 17, गिरिडीह से 47, गोड्‌डा से 19, गुमला से 51, हजारीबाग से 167, जामताड़ा से 52, खूंटी से 32, कोडरमा से 76, लातेहार से 32, लोहरदगा से 29, पाकुड़ से 21, पलामू से 17, रामगढ़ से 51, रांची से 904, साहेबगंज से 43, सरायकेला से 36, सिमडेगा से 26, पश्चिमी सिंहभूम से 37 नए मरीज मिले।

बाबाधाम में दाेपहर 2.30 बजे तक ही कर सकेंगे जलार्पण
वहीं, देवघर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शनिवार से बाबा वैद्यनाथ मंदिर में दोपहर 2:30 बजे के बाद जलार्पण पर रोक लगा दी गई है। वहीं, रात 8 बजे के बाद मंदिर परिसर में कोई भी श्रद्धालु प्रवेश नहीं कर सकेंगे। राज्य सरकार की नई गाइडलाइन के अनुसार डीसी मंजुनाथ भजंत्री ने आदेश दिया है। डीसी ने अपने आदेश में यह भी कहा है कि सभी दुकान व्यवसायिक प्रतिष्ठान, रेस्टोरेंट क्लब आदि रात 8 बजे के बाद बंद करने का कड़ाई से पालन किया जाए। सभी पार्कों को बंद करते हुए किसी भी तरह के खेलकूद के आयोजन नहीं किए जा सकेंगे।