चतरा-पलामू-गुमला में आपसी विवाद में 7 घायल:चंद्रीगोविंदपुर में चली गोली,तरहसी में पत्नी को कामचोर कहने पर बवाल, पाकर टोली में दोस्त आपस में भिड़े

चतरा/पलामू/गुमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आपसी विवाद की प्रतिकात्मक तस्वीर। - Dainik Bhaskar
आपसी विवाद की प्रतिकात्मक तस्वीर।

झारखंड के चतरा, पलामू व गुमला जिले में आपसी विवाद की घटनाएं सामने आई हैं। इसमें कुल सात लोग घायल हो गए हैं। चतरा के चन्द्रीगोविंदपुर गांव में आपस की दो सगे भाईयों के झगड़े में बचबचाव करने आए चचेरे भाई को गोली लग गई। इसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। पलामू के तरहसी में एक पति द्वारा अपनी पत्नी को कामचोर कहे जाने पर बवाल हो गया। मामला इतना बढ़ा कि पांच लोग घायल हो गए। तीसरी घटना गुमला में हुई। पाकर टोली में पैसे के लेनदेन को लेकर हुए विवाद में एक दोस्त ने दूसरे दोस्त के सिर पर लाठी से वार कर दिया। इसमें दूसरा दोस्त गंभीर रूप से घायल हो गया।

पहली घटना : दो भाईयों के आपसी झगडे में चली गोली
चन्द्रीगोविंदपुर गांव में दो सगे भाईयों के आपस झगड़े में गोली चल गई। घटना में बीच बचाव करने गए चचेरा भाई घायल हो गया। घटना रविवार की देर रात्रि की है । इस विवाद में शेखर पांडे को चोट आई है परिजनो ने शेखर को निजी अस्पताल मे भर्ती कराया है। गोली चलने का आरोप पंकज पांडेय पर है। वह अपने सगे बड़े भाई के दीपक पांडेय से झगड़ा कर रहे थे। दोनों भाईयों को विवाद करते देख चचेरे भाई रोकने पहुंचे। पंकज को याद बात पसंद नहीं आई। उसने गोली चला दी। थाना प्रभारी विनोद कुमार बताया कि यह घटना रविवार की देर रात की है। घायल के परिजनो द्वारा घटना को छिपाया जा रहा था। मंगलवार को पुलिस को इसकी जानकारी मिली।

दूसरी घटना : पत्नी को कामचोर कहने पर हंगामा, मारपीट
मामला तरहसी थानाक्षेत्र के मुख्य बाजार इलाका का है। यंहा रहने वाले राजेश साव का मंगलवार की सुबह अपनी पत्नी अंजू देवी से खाना बनाने को लेकर विवाद हो गया। इस दौरान पति ने पत्नी को कामचोर कह दिया। पत्नी का आरोप है कि खाना बनने के लिए उससे मारपीट की गई। पत्नी ने इसकी सूचना अपने मायके वालों को दे दी। महिला के भाई गौतम कुमार और पिता नंददेव साव जब मामले की जानकारी लेने पहुंचे तो दोनों पक्षों के बीच तनातनी बढ़ गई। विवाद मारपीट तक पहुंच गया। इस घटना में अंजू देवी, राजेश साव, श्रीनंद साव और गौतम साव को ज्यादा चोट आई है। राजेश साव के भाई उदेश साव को हल्की चोट लगी है। तरहसी के थाना प्रभारी कर्मपाल भगत ने बताया कि ज़ख़्मी लोगों का इलाज चल रहा है। आवेदन मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

तीसरी घटना : पैसे की लेनदेन में विवाद को लेकर दोस्तों में विवाद
जिले के पाकर टोली में पैसे के लेनदेन को लेकर हुए विवाद में एक दोस्त ने दूसरे दोस्त के सिर पर लाठी से वार कर दिया। इस घटना में पाकर टोली निवासी 35 वर्षीय कपिल नगेसिया गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घटना सोमवार रात्रि करीब 7:30 बजे की है। गंभीर अवस्था में पीड़ित को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायल कपिल को लेकर अस्पताल पहुंची पत्नी बालों देवी ने बताया कि पति अपने दोस्त झरिया नगेसिया के साथ मिलकर जगह जगह पर जलमीनार लगाने का काम करते हैं। सोमवार की शाम कुछ पैसे को लेकर विवाद हुआ। इसके बाद झरिया ने लाठी उठाकर वार कर दिया। परिजनों ने पूरे मामले की सूचना गुमला पुलिस को दी गई है।