गिरिडीह में 1 रात में 3 घरों में चोरी:बेलगाम अपराधियों ने मुफ्फसिल इलाके को बनाया निशाना, ग्रामीणों ने 1 चोर को पकड़ा, बांधकर पीटा

गिरिडीहएक महीने पहले
चोरी के आरोप में गिरफ्तार व्यक्ति।

झारखंड के गिरिडीह में चोरों ने आतंक मचाया हुआ है। मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के डुमरियाटांड में सोमवार को 1 रात में 3 अलग-अलग घरों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया। घरों के ताले तोड़कर सामानों की चोरी कर ली गई। वारदात को अंजाम देकर फरार होने की कोशिश कर रहे 1 चोर को ग्रामीणों ने धर दबोचा। इसके पास से 1 बाइक भी बरामद की गई है। ग्रामीणों ने पहले इसे रस्सी के सहारे बिजली के खंभे में बांधा। फिर इसकी जमकर पिटाई की। इसके बाद इसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। पकड़े गए चोर की पहचान मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के सिमरिया निवासी बिनोद पासी के रूप में की गई है। पुलिस इन पूरे मामले की जांच कर रही है।

मौके से बरामद की गई बाइक।
मौके से बरामद की गई बाइक।

जानकारी के अनुसार 3 घरों से लाखों रुपये के सामान व पैसे की चोरी की गई है। बताया जाता है कि डुमरियाटांड के धनेश्वर मंडल , महेंद्र मंडल व देवेन्द्र मंडल का परिवार वैवाहित कार्यक्रम में शामिल होने गया था। इसी बीच मौका का फायदा उठाकर चोरों ने इन तीनों घरों में चोरी कर ली। इसी बीच देवेंद्र मंडल का बेटा समारोह से घर पहुंच गया। उसने एक अंजाम शख्स को अपने घर से निकलते देखा। उसने जोर-जोर से शोर मचाया शुरू कर दिया।

गांव वाले तत्काल इक्कठा हो गए। सबने मिलकर एक चोर को पकड़ लिया। जांच में पता चला कि यह शख्स घर में चोरी कर निकल रहा था। देवेंद्र के घर मे 40 हजार रुपये के अलावा आभूषणों की चोरी की गई थी। इसके अलावा पास के दो और घरों के दरवाजे का ताला तोड़कर सामान निकला लिया गया था। घटना को अंजाम देने आए चोर पल्सर बाइक पर सवार थे। ग्रामीणों ने मौके से एक बाइक भी बरामद कर ली। ग्रामीणों ने चोर को खंभे से बांधकर पीटा। इसके बाद आरोपी व मोटरसाइकिल को पुलिस को सौंप दिया गया। पूछताछ में पता चला कि चोर ने अपने कुछ और साथियों के साथ मिलकर बारी-बारी से चोरी की वारदात को अंजाम दिया।

खबरें और भी हैं...