लातेहार-गुमला में अलग-अलग वारदात:मंगरा में विधायक आवास से 500 मीटर दूर वृद्ध की धारदात हथियार से हत्या,कामडारा में पति ने पत्नी को पीट-पीट कर मार डाला

लातेहार/गुमलाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
लातेहार में मौके पर शव को देखने पहुंची पुलिस। - Dainik Bhaskar
लातेहार में मौके पर शव को देखने पहुंची पुलिस।

: झारखंड के लातेहार व गुमला जिले में अलग-अलग घटनाओं में दो लोगों की हत्या कर दी गई है। लातेहार जिले के मंगरा में वृद्ध की धारदात हथियार से हत्या कर दी गई। विधायक आवास से महज 500 मीटर की दूरी पर इस वारदात को अंजाम दिया गया। वहीं गुमला के कामडारा में पति ने पत्नी को पीट-पीट कर कर मार डाला। पुलिस ने दोनों शवों को बरामद कर पोस्मार्टम के लिए भेज दिया। घटना की जांच प्रारंभ कर दी गई है।

पहली वारदात
लातेहार के बरवाडीह में बीती रात्रि मनिका विधानसभा क्षेत्र के विधायक रामचंद्र सिंह के आवास से आधे किलोमीटर दूर देवनाथ राम की हत्या की गई। प्रखंड के मंगरा पंचायत के हरिजन टोला से लगभग 400 मीटर की दूरी पर खैरा माटी जाने वाली सड़क पर घटना को अंजाम दिया गया। मरने वाले व्यक्ति की उम्र लगभग 67 वर्ष थी। घटना की जानकारी मिलते ही बरवाडीह पुलिस प्रशासन अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिलु लोहरा के नेतृत्व में घटनास्थल पर पहुंची।

मृतक के शरीर पर तेज धार एवं गला दबा कर मारने के प्रयास नजर आ रहे हैं। मारने के तीन चार जगह गहरे निशान है।बरवाडीह पुलिस प्रशासन इस घटना की तफ्तीश हर एक नजरिए से कर रहे हैं। मरने वाले व्यक्ति के बेटे प्रमोद राम ने बताया कि हम लोग सभी मनिका विधायक के पुत्री के शादी समारोह में शिरकत गए हुए थे। घटना लगभग 10:30 से 12:00 बजे के आसपास हुई।

दूसरी वारदात
गुमला के कामडारा प्रखंड के पारही गांव में पति कमल साहू ने पत्नी तारा देवी की पीट -पीट कर मार डाला। सोमवार की देर शाम उसने इस घटना को अंजाम दिया। हत्या के बाद शव को फंदे से लटका दिया ताकि यह खुदकुशी लगे। पुलिस ने पत्नी की हत्या करने के मामले में पति को गिरफ्तार कर लिया है। छह माह पहले ही कमल साहू व तारा देवी की शादी हुई थी। शादी के दो माह बाद ही पति-पत्नी के बीच विवाद शुरू हो गया था। अक्सर पति पत्नीकी पिटाई किया करता था। सोमवार की देर शाम भी वह पत्नी को पीट रहा था। जब पता चला कि पत्नी की मौत हो गई है तो साड़ी का फंदा बनाकर उसे लटका दिया।

घटना की सूचना जब मायके वालों को मिली तो वह लोग रात में ही तारा के ससुराल पहुंचे। घटना की जानकारी कामडारा पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को फंदे से उतारा। पति को पुलिस ने रात में ही पकड़ लिया। थाना में रखकर पूछताछ की जा रही है। तारा देवी का मायके कामडारा के ही सुरहू नावाटोली में है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए गुमला सदर अस्पताल भेज दिया है। शव के गर्दन व शरीर पर मारपीट के निशान मिले हैं।

खबरें और भी हैं...