पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मौसम:राजधानी में छाए काले बादल, लोगों को मिली उमस भरी गर्मी से राहत

रांची2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बादल छाने के बाद हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना बनी हुई है।
  • पिछले कई दिनों से तपीश भरी धूप और तेज गर्मी से लोग थे काफी परेशान
  • 21 सितंबर को कई जिलों में वज्रपात के साथ भारी बारिश होने के आसार

राजधानी रांची समेत कई जिलों में गुरुवार को मौसम ने करवट ली और लोगों को तेज उमस भरी गर्मी से छुटकारा मिला। कई जिलों में काले बादलों के छाने व रिमझिम बारिश हुई तो राजधानी रांची में भी बादल छाए और ठंडी हवा ने लोगों को गर्मी से राहत दी। यहां गरज के साथ बारिश होने की संभावना बनी हुई है। पिछले कई दिनों से तपीश भरी धूप और तेज गर्मी ने लोगों को काफी परेशान कर दिया था।

मौसम विभाग के अनुसार, रांची, खूंटी, कोडरमा, गिरिडीह, साहेबगंज, गोड्‌डा, देवघर, पाकुड़, बोकारो, रामगढ़, दुमका समेत कई जिलों में गरज के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। कुछ ऐसा ही मौसम 18 सितंबर को भी रह सकता है। वहीं, 21 सितंबर को रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी और रामगढ़ के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है।

18 सितंबर को भी ऐसा ही मौसम रहने का पूर्वानुमान है।
18 सितंबर को भी ऐसा ही मौसम रहने का पूर्वानुमान है।

पिछले 24 घंटों में मानसून झारखंड में कमजोर रहा। कहीं-कहीं पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हुई। सबसे अधिक बारिश विश्रामपुर (पलामू) 32.8 एमएम दर्ज की गई। सबसे कम न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रांची में जबकि सबसे अधिक अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री सेल्सियस जमशेदपुर में रिकॉर्ड की गई।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें