कोडरमा में अपराधियों का गिरोह पकड़ाया:पहाड़ी इलाके में व्यवसायियों से रंगदारी वसूली का चल रहा था धंधा, पुलिस ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार

कोडरमा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस के हत्थे चढ़े अपराधी। - Dainik Bhaskar
पुलिस के हत्थे चढ़े अपराधी।

झारखंड के कोडरमा में हथियारों के दम पर ईंट भट्‌ठा और शराब व्यवसायियों से रंगदारी वसूली का धंधा चला रहा अपराधियों का गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। पुलिस ने गिरोह के तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। कोडरमा के SP कुमार गौरव ने बताया कि सूचना मिली थी कि सतगांवा थानान्तर्गत भागलपुर गांव के आसपास के पहाड़ी क्षेत्रों में कुछ आपराधिक गिरोह हथियारों से लैस होकर भ्रमणशील हैं। वह किसी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। सूचना के बाद पुलिस ने छापेमारी की।

पुलिस ने इस मामले में धर्मेन्द्र कुमार, सचिव कुमार तथा बसंत कुमार को गिरफ्तार किया है। इन सभी की उम्र 19 से 23 वर्ष के बीच है। जांच में पता चला कि 8 से 10 की संख्या में मिलकर इन युवकों ने एक गिरोह बनाया था। यह क्षेत्र में चल रहे उद्योगों के संचालकों से वसूली का काम कर रहे थे। पुलिस ने इन लोगों के पास से एक मोबाइल सहित 2 देशी कट्‌टा और 2 कारतूस बरामद किए हैं।

अब तक नहीं किया था कोई नामकरण
पुलिस ने बताया कि अब तक इस आपराधिक गिरोह ने अपना कोई नामकरण नहीं किया था। कुछ दिनों से पहले से ही इस गिरोह की सक्रियता की सूचना मिल रही थी। पूछताछ में यह भी पता चला कि यह गिरोह अपना नेटवर्क बढ़ाने के लिए दूसरे अपराधियों से संपर्क स्थापित करने का प्रयास कर रहा था। पूछताछ में पकड़े गए अपराधियों ने दूसरे और साथियों के नाम का खुलासा किया है। पुलिस जल्द ही इस पर कार्रवाई करने वाली है।