गिरिडीह में जमीन विवाद में लहराया हथियार:गुंडरी मोड़ पर पूर्व DDC के बेटे को पुलिस ने हिरासत में लिया, बंदूक जब्त

गिरिडीहएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हथियार के साथ मौजूद पूर्व डीडी - Dainik Bhaskar
हथियार के साथ मौजूद पूर्व डीडी

झारखंड के गिरिडीह जिले में पूर्व अधिकारी के बेटे पर हथियार लहराने का आरोप लगा है। मामला घोड़थम्बा स्थित गुंडरी मोड़ के पास जमीन से जुड़ा हुआ है। मंगलवार को इस प्रकरण में जमीन के दो दावेदारों के बीच विवाद हो गया। धीरे-धीरे हंगामा बढ़ गया। इसी दौरान एक पक्ष ने बंदूक निकालकर लहराया। आरोप विवेक राज नामक व्यक्ति पर लगा। दावा किया गया कि इनके पिता बलदेव राय बोकारो के पूर्व DDC रहे हैं। घोड़थम्बा OP पुलिस बेटे को हिरासत में लेते हुए बंदूक को जब्त कर लिया है। इस संबंध में दोनों पक्षों ने OP में आवेदन देकर जांच कर उचित कार्रवाई करने की मांग की है।

विवाद में पहले पक्षकार घोड़थम्बा ओपी क्षेत्र के गुंडरी ग्राम निवासी संजय कुमार यादव पिता स्व बंधन यादव ने अपने आवेदन में कहा है कि मेरे परदादा स्व. रूपों गोप के नाम से खतियानी जमीन जिसका खाता संख्या 84 प्लॉट संख्या 437, 438, 439 तथा 441 दर्ज है। इसमें वर्तमान में प्लॉट संख्या 439 में कार्य कर रहा था। तभी अचानक दूसरे पक्ष के गुंडरी ग्राम निवासी विवेक राज पिता बलदेव राज आए। मेरे निर्माण कार्य को बाधित कर एवं JCB मशीन लगाकर पहले से कराए गए कार्य को नष्ट कर दिया। रोकने पर हथियार निकाल कर जान से मारने की धमकी दी।

हंगामे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस।
हंगामे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस।

वहीं दूसरे पक्षकार गुंडरी ग्राम निवासी विवेक राज ने अपने आवेदन में कहा है कि 7 दिसंबर को मैं अपने गुंड़री मोड़ स्थित जमीन पर मौजूद थे। उसी समय गुंडरी के ही रहने वाले संजय यादव पिता बंधन महतो ने मुझे एवं मेरे पिता को जान से मारने एवं मेरी जमीन हड़पने की नीयत से करीब 100 की संख्या में आदमी लेकर आ गए। एवं गाली गलौज करने के साथ हथियार दिखाकर कहने लगे कि यह जमीन छोड़कर भाग जाओ नहीं तो जान से मार देंगे। सभी लोग हरवे हथियार से लैस थे इसी क्रम में मैं स्वयं एवं अपने पिता की जान बचाने के लिए अपना लाइसेंसी हथियार वाहन से बाहर निकाला। स्थानीय पुलिस को घटना की जानकारी दी। इससे हम लोगों का जान बच पाई। इन्होंने भी जांच पड़ताल कर उचित कार्रवाई करने की मांग की है।

घटना की जानकारी मिलते ही खोरीमहुआ SDM धीरेंद्र कुमार सिंह, SDPO मुकेश कुमार महतो, CO नरेश वर्मा, OP प्रभारी मिथलेश कुमार, ASI परशुराम तिवारी सहित पुलिस बल के जवानों के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर मामले को शांत कराया गया।

क्या कहते है SDPO
इस संबंध में खोरीमहुआ SDPO मुकेश कुमार महतो ने बताया कि धनवार CO द्वारा एक दिन पूर्व उक्त जमीन के विवाद को देखते हुए कार्य करने पर रोक लगा दी गई थी। बावजूद इसके उसमें कार्य करवाया जा रहा था। जिसमें दो पक्षों के बीच विवाद बढ़ा। एक पक्ष के द्वारा हथियार निकाले जाने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। विवेक राज नामक व्यक्ति को हथियार सहित हिरासत में लिया गया है। जांच पड़ताल की जा रही है। इसमें विधि अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...