गिरिडीह में पत्नी की शिकायत पर पति हिरासत में:तलाक दिए बगैर दूसरी शादी करने का आरोप, पुलिस ने शुरू की जांच

गिरिडीह7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पति के खिलाफ शिकायत करने बच्चो के साथ पहुंची महिला - Dainik Bhaskar
पति के खिलाफ शिकायत करने बच्चो के साथ पहुंची महिला

गिरिडीह जिले के गावां प्रखंड में पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने पति को हिरासत में ले लिया है। आरोप है कि पति ने पहली पत्नी को तलाक दिए बगैर दूसरी शादी कर ली है। पुलिस ने महिला की शिकायत पर मामले की जांच प्रारंभ कर दी है। पति पर पत्नी को दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप है। कहा गया है कि दहेज की राशि नहीं मिलने पर महिला को उसके बच्चे समेत घर से निकाल दिया गया। जान से मारने की धमकी दी गई।

गावां थाना को दिए गए आवेदन में शिकायतकर्ता तिसरी प्रखंड के मंझिलाडीह निवासी संजू देवी का आरोप है कि उसकी शादी हिन्दू रीति रिवाज से सांख निवासी अजय यादव के साथ लगभग 10 वर्ष पूर्व हुई थी। उस समय पिता रामधनी यादव ने अपनी क्षमता के अनुसार दान दहेज दिया था। इसके बावजूद ससुराल में लगातार दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता रहा। महिला के दो बच्चे हैं। परिवार की प्रताड़ना से परेशान होकर कई बार पंचायत में गुहार लगाई।

कोई हल नहीं निकला। इस बीच अगस्त 2020 में पति ने फिर महिला के साथ मारपीट की। घर से निकाल दिया। महिला से एक बार फिर दहेज के रूप में 2 लाख रुपये,मोटरसाइकिल व सोने के आभूषण की मांग की गई। कहा गया कि जब तक यह सामान नहीं मिलता। महिला को दोबारा घर में रहने नहीं देंगे। बच्चों के साथ महिला को जान से मारने की धमकी दी गई।

मायके वालों ने ससुराल पक्ष के लोगों से कई बार आग्रह किया। इसके बावजूद वह अपनी जिद पर अड़े रहे। इस बीच हफ्ते भर पहले पता चला कि पति ने दूसरी शादी कर ली है। कानूनी रूप से पहली पत्नी को तलाक दिए बगैर दूसरा विवाह नहीं किया जा सका। महिला ने आवेदन देकर गावां थाना में न्याय की गुहार लगाई है। गावां थाना पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी पति को हिरासत में ले लिया। थाना प्रभारी अनिल कुमार ने कहा कि आवेदन के आधार पर पति से पूछताछ की जा रही है। जांच के बाद प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

खबरें और भी हैं...