जमशेदपुर के स्कूलों में 8 वीं तक कक्षाएं स्थगित:कोरोना के बढ़़ते मामलों को देखते हुए शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

जमशेदपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिला शिक्षा अधीक्षक कार्यालय जमशेदपुर। फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
जिला शिक्षा अधीक्षक कार्यालय जमशेदपुर। फाइल फोटो।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले में सरकारी और निजी स्कूलों में 8 वीं तक की कक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। जिला प्रशासन के आदेश पर जिला शिक्षा अधीक्षक कार्यालय की ओर से रविवार को इस संबंध में आदेश जारी किया गया। इसमें कहा गया कि जिले के सभी निजी व सरकारी स्कूलों में 6 वीं से लेकर 8 वीं तक की कक्षाएं अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दी गई हैं।

यह आदेश सोमवार से ही प्रभारी है। सभी स्कूलों को अनिवार्य रूप से इस आदेश का पालन सुनिश्चित करने को कहा गया है। आदेश के तहत शिक्षकों को स्कूल आना होगा। पिछले कुछ दिनों से जिले में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसी को देखते हुए जिला प्रशासन ने छोटे बच्चों की कक्षाओं को बंद करने का फैसला लिया है।

आज व कल हाईस्कूल व कालेजों में कक्षाएं नहीं चलेंगी
कोरोना वैक्सीन नेशन अभियान की वजह से जिले के सभी कोटी के विद्यालय एवं महाविद्यालयों में 3 से 4 जनवरी के बीच पठन-पाठन का कार्य स्थगित रहेगा। इस दौरान छात्र-छात्राओं नहीं आएंगे लेकिन विद्यालय कार्यालय खुला रहेगा। सभी शिक्षक, शिक्षकेतर कर्मी विद्यालय में उपस्थित रहकर विद्यालय कार्य करेंगे। जिन विद्यालय अथवा महाविद्यालयों में वैक्सीनेशन कार्य हेतु सूचीबद्ध किया गया है। उन विद्यालयों के सभी छात्र एवं छात्रा विद्यालय आएंगे और वैक्सीन लेंगे। जिला प्रशासन की ओर से इस संबंध में आदेश जारी किया गया है।

पूर्वी सिंहभूम मे 179 नए मरीज मिले
पूर्वी सिंहभूम जिले में रविवार को कुल 179 नए कोरोना मरीज मिले। जमशेदपुर के अधिकारी भी संक्रमण की चपेट में आ गए हैं।