उग्रवाद पर लगाम:लातेहार के बरवाडीह से JJMP के एरिया कमांडर सूरज सिंह का करीबी विपिन गिरफ्तार,देशी कट्‌टा और कारतूस बरामद

लातेहारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस के हत्थे चढ़ा उग्रवादी। - Dainik Bhaskar
पुलिस के हत्थे चढ़ा उग्रवादी।

लातेहार में सक्रिय उग्रवादी संगठनों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। अभियान के तहत प्रतिबंधित संगठन JJMP से जुड़े एक अपराधी को गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से हथियार व कारतूस बरामद किया गया है। पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजन को सूचना मिली थी कि झारखंड जन मुक्ति परिषद (JJMP) के एरिया कमांडर सूरज जी के दस्ते के कुछ सदस्य हथियार लेकर किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में है।

इस सूचना के आधार पर टीम गठित कर बरवाडीह अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिलु लोहरा के नेतृत्व में सर्किल इंस्पेक्टर चंद्रशेखर चौधरी, थाना प्रभारी श्रीनिवास सिंह की ओर से छापेमारी अभियान चलायागया। इसमें खुरा हाई स्कूल के पास से JJMP से जुड़े एक अपराधी को गिरफ्तार कर लिया। कुछ लोग मौके से फरार हो गए। पकड़े गए युवक की पहचान पुत्र विपिन कुमार (20) के रुप में हुई। यह खुरा निवासी स्व विद्या प्रसाद का बेटा है। इसके पास से एक देशी कट्टा, पांच जिंदा कारतूस, एक खोखा और एक इंसास राइफल की खाली मैगजीन बरामद की गई।

पुलिस के द्वारा पूछताछ के क्रम में पकड़े गए युवक ने कई मामलों का खुलासा भी किया गया है। थाना प्रभारी श्रीनिवास कुमार सिंह ने बताया कि विपिन कुमार पिछले 1 वर्ष से JJMP के एरिया कमांडर सूरज सिंह के लिए हथियार की सप्लाई का काम करता था। यह सूरज का बेहद करीबी थी। उन्होंने बताया कि पकड़े गए JJMP के सदस्य विपिन कुमार से बहुत इनपुट मिला है। इस पर पुलिस कार्रवाई कर रही है। थाना प्रभारी के द्वारा पूरे मामले में कांड दर्ज करते हुए गिरफ्तार JJMP सदस्य को न्यायालय में भेजने की कार्रवाई की गई है।

पुलिस ने जनता से मांगा सहयोग
अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिलु लोहरा ने बताया कि थाना क्षेत्र में किसी भी अपराधी और नक्सली संगठन की मौजूदगी की सूचना पर हमारी पूरी टीम लगातार काम कर रही है । लगातार छापेमारी अभियान चलाकर अब तक कई गिरफ्तारियां की गई हैं। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने थाना क्षेत्र में रहने वाले सभी लोगों से अपील की है कि उनके आसपास किसी भी असामाजिक तत्व,अपराध और नक्सलवाद की गुप्त सूचना दें। पुलिस टीम इस पर तत्परता से काम करेगी। किसी भी अपराध को रोकने में आम लोगों का सहयोग बहुत ही जरूरी है।

खबरें और भी हैं...