पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संकेत मिश्रा हत्याकांड:सगी चाची और उसके प्रेमी ने मिलकर की थी हत्या, महिला के थे भतीजे और नौकर से अवैध संबंध

खूंटी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
SP आशुतोष शेखर ने बताया कि कांड में शामिल दोनों आरोपी खूंटी से भागकर छत्तीसगढ़ के जसपुर के कनकुरी थाना क्षेत्र में अपने किसी रिश्तेदार के यहां रुके थे। - Dainik Bhaskar
SP आशुतोष शेखर ने बताया कि कांड में शामिल दोनों आरोपी खूंटी से भागकर छत्तीसगढ़ के जसपुर के कनकुरी थाना क्षेत्र में अपने किसी रिश्तेदार के यहां रुके थे।
  • 7 जनवरी को प्रेमघाघ पिकनिक स्थल से कुछ दूर छोटा उड़ीकेल के दोड़ी जंगल से अधजला शव बरामद किया गया था

28 साल के संकेत मिश्रा हत्याकांड का पुलिस ने शनिवार को खुलासा कर दिया। इस हत्या के आरोप में पुलिस ने संकेत की 33 साल की सगी चाची और घरेलू नौकर बिरसा मुंडा को गिरफ्तार किया है। संकेत का अपनी चाची के साथ अवैध संबंध था। बिरसा का भी उस महिला के साथ अनैतिक संबंध था। 6 जनवरी को प्रेमघाघ पिकनिक स्पॉट पर चाची और संकेत के बीच किसी बात को लेकर हाथापाई हुई। इसके बाद मौके पर बिरसा भी पहुंच गया और वो संकेत से भिड़ गया। इसी दौरान बिरसा ने गला रेतकर संकेत की हत्या कर दी। इसके बाद शव को जला दिया। यह जानकारी एसपी आशुतोष शेखर ने दी।

एसपी ने बताया कि अवैध संबंध को लेकर बिरसा और संकेत के बीच अक्सर विवाद भी होता था। कांड में शामिल दोनों आरोपी खूंटी से भागकर छत्तीसगढ़ के जसपुर के कनकुरी थाना क्षेत्र में अपने किसी रिश्तेदार के यहां रुके थे। पुलिस ने दोनों को वहीं से शुक्रवार की शाम गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार आरोपियों द्वारा अपराध स्वीकार कर लिया गया है। आरोपियों ने हत्या के बाद साक्ष्य छिपाने के लिए बाइक से पेट्रोल निकाल कर शव जलाने की बात बताई। आरोपियों की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त दउली (धारदार हथियार) को घटनास्थल के पास जंगल से बरामद किया गया।

एसपी ने बताया कि आरोपियों के अनुसार, संकेत को बेटी के इलाज के लिए कुछ रुपए चाहिए थे। चाची ने पैसे देने की बात कह संकेत को रांची से पिकनिक स्पॉट पर बुलाया था। वहां बिरसा भी था। बिरसा को कुछ सामान लेने के लिए भेजा गया, जब वो वापस आया तो देखा कि संकेत और चाची के बीच हाथापाई चल रही थी। इसी दौरान बिरसा, संकेत से भिड़ गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser