पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गुमला की घटना:पत्थर बांधकर बुजुर्ग को डैम में डाला, डूबने से हुई मौत; मृतक की पत्नी भी लापता

गुमला3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को बाहर निकाला तो मृतक की पहचान लिटू उरांव के रूप में की गई। लिट्टू के गर्दन में पत्थर बांधकर डैम में डाला गया था। 
  • घाघरा थाना क्षेत्र के मसूरिया डैम से 65 साल के लिट्टू उरांव का शव किया गया बरामद
  • दो दिनों से घर से गायब थे लिट्टू उरांव, पुलिस को शव के गर्दन में बांधा मिला पत्थर

घाघरा थाना क्षेत्र के मसूरिया डैम से 65 वर्षीय हाल माटी गांव निवासी लिट्टू उरांव का शव को पुलिस ने शनिवार के दोपहर बरामद किया है। बरामद शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए गुमला भेज दिया है। वहीं पूरे मामले की छानबीन में पुलिस जुट गई है। स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि हालमाटी गांव के वृद्ध दंपती पिछले 2 दिनों से घर से गायब थे। शनिवार को सुबह बैल चराने वाले को डैम में शव का पैर दिखाई दिया जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को बाहर निकाला तो मृतक की पहचान लिटू उरांव के रूप में की गई। लिट्टू के गर्दन में पत्थर बांधकर डैम में डाला गया था।

क्या है मामला
स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि लीटू व उसकी पत्नी सनीयारो घर पर अकेले रहती थी। लिट्टू की तीन बेटी थी तीनों का विवाह कर दिया है। लिट्टू गांव के झाड़-फूंक का काम करता था। 2 दिन पूर्व से लिट्टू और उसकी पत्नी सनीयारों घर से अचानक लापता हो गए। ग्रामीणों ने अंदेशा लगाया है कि डायन बिसाही के कारण घटना को अंजाम दिया गया होगा। वही ग्रामीणों ने अंदेशा यह भी लगाया है कि सनीयारों का भी हत्या कर डैम में डाल दिया गया होगा।

पुलिस की कार्रवाई से ग्रामीणों में असंतोष
गायब वृद्ध दंपती में वृद्ध लिट्टू का शव बरामद होने के बाद पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं गायब सनीयारों को खोजने के लिए पुलिस कोई प्रयास नहीं कर रही है जिससे लोगों में नाराजगी है। ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस का काम सिर्फ शव उठाना रह गया है। जब एक शव डैम से मिला तो गोताखोर लगाकर दूसरे शव का भी तलाश करना चाहिए था। लेकिन पुलिस सिर्फ खानापूर्ति करने में जुटी हुई है। अगर कोई बड़े रसूखदार आदमी का यह मामला होता तो अभी पूरी सरकार इस मामले की छानबीन में जुट जाती है। लेकिन गरीबों का यहां कोई पूछने वाला नहीं। इस इलाके में लगातार इस तरह की बड़ी-बड़ी घटनाएं होती रहती है लेकिन पुलिस की कार्यशैली ऐसी है कि कोई भी लोग खुश नहीं है।

पूर्व में डायन बिसाही के आरोप में कई लोगों को डैम में डाला गया है
6 साल पहले भी मसूरिया डैम में दोदांग के लोहरा उराइन का हत्या डायन बिसाही के आरोप में करके बोरा में बंद कर शव को डाल दिया गया था। वही घाघरा प्रखंड देवाकी गांव निवासी लहुरा उरांव व उसकी पत्नी बुधनी देवी की भी हत्या डायन का आरोप लगाकर देवाकी डैम में पत्थर बांधकर डाल दिया गया था।

पुलिस का कहना है
इस पूरे मामले में थाना प्रभारी सुधीर साहू से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वृद्ध दंपती के गायब होने की सूचना थाना में पूर्व से नहीं थी। डैम से हाल माटी निवासी लिट्टू का शव बरामद किया गया है। फिलहाल उसकी पत्नी का कोई पता नहीं है। पूरे मामले की छानबीन की जा रही है। उसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें