पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi Murder, Crime News Update; Jharkhand Man Killed By Attacking With Sharp Weapon, Police Investigation Is Going On

रांची में हत्या:धारदार हथियार से गला काटकर कर दी अधेड़ हत्या, देर शाम शराब की दुकान से बुलाकर ले गया था युवक

रांची5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
घटनास्थल पर अधेड़ के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजती पुलिस। एक महीने पहले इसी थाना क्षेत्र में डायन के शक में दंपती की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी।
  • अधेड़ गांव में झाड़फूंक का करता था काम, सूचना के बाद मामले की जांच पड़ताल में जुटी पुलिस
  • डीएसपी ने कहा- मामले की हर एंगल से की जा रही है जांच पड़ताल, एक युवक से पूछताछ जारी

बेड़ो थाना क्षेत्र में गुरुवार देर रात धारदार हथियार से वार कर एक अधेड़ की हत्या कर दी गई। अधेड़ के गले पर वार के निशान मिले हैं। शुक्रवार सुबह अधेड़ की लाश देखने के बाद ग्रामीणों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही मामले की जांच पड़ताल में जुट गई।

मृतक की पहचान 55 साल के बरगी मुंडा के रूप में की गई है। बरगी मुंडा केना बीठा पंचायत स्थित सदान टोली का रहने वाला था। बताया जा रहा है कि वह गांव में ही किसी के बुलाने पर झाड़फूंक और आदिवासी समाज में होने वाली पूजा कराने के लिए जाता था। गुरुवार की शाम को वह गांव में ही बैठकर शराब पी रहा था। शराब बेचने वाले ने पुलिस को बताया कि करीब शाम को आठ बजे एक युवक वहां आया और बरगी मुंडा को उठाकर अपने साथ ले गया। जहां बरगी मुंडा शराब पी रहा था वहां से 100 कदम की दूरी पर सुबह उसकी लाश मिली।

गांव में जानकारी लेते डीएसपी व अन्य पुलिसकर्मी।
गांव में जानकारी लेते डीएसपी व अन्य पुलिसकर्मी।

डीएसपी ने कहा- मामले की हर एंगल से जांच जारी
उधर, घटना की सूचना के बाद बेड़ो थाना प्रभारी श्याम बिहारी मांझी, डीएसपी रजत मानिक बाखला, एएसआई आकाशदीप, फॉरेंसिक और डॉग स्क्वायड की टीम मौके पर पहुंची। डीएसपी ने बताया कि घटना की हर एंगल से जांच पड़ताल की जा रही है। उन्होंने कहा कि बरगी मुंडा के साथ आखिरी बार जिसे देखा गया था उसे पूछताछ के लिए थाना ले आया गया है। उसके बयान के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

घटनास्थल के पास मृतक की पत्नी।
घटनास्थल के पास मृतक की पत्नी।

एक महीने पहले हुई थी दंपती की हत्या
बता दें कि 15 सितंबर 2020 को बेड़ो थाना क्षेत्र के नेहालु पंचायत के रोगाडीह पतरा टोली गांव में डायन के शक में दंपती की हत्या कर दी गई थी। मृतकों में 75 साल का मंगरा उरांव और 55 साल की बिरसी उराइन शामिल थी। दर्जनों महिलाओं और पुरुषों ने घसीट कर लाठी-डंडे से पीट-पीटकर दंपती को मार डाला था। आरोपियों ने महिला पर जादू-टोना करने का आरोप लगाया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें