पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हैवानियत की हद पार:शराबी बेटे ने डंडे से पीट-पीटकर मां की हत्या कर घर के आंगन में जलाया, उसी चिता पर मुर्गा पकाकर खाया

चाईबासा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वारदात के बाद भागने की कोशिश कर रहे आरोपी को गांव वालों ने पकड़कर पीटा और रस्सी से बांध दिया। - Dainik Bhaskar
वारदात के बाद भागने की कोशिश कर रहे आरोपी को गांव वालों ने पकड़कर पीटा और रस्सी से बांध दिया।

झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के मनोहरपुर में एक कलयुगी बेटे पवन साेय उर्फ प्रधान सोय (35) ने शुक्रवार को अपनी मां सुमी सोय (60) की लाठी से पीटकर हत्या कर दी। इसके बाद घर के आंगन में ही लकड़ियां इकट्ठा करके शव को जला दिया। हैवानियत की हद तब पार हो गई, जब आरोपी ने अपनी मां की चिता पर मुर्गा पकाकर खाया। इतने पर भी उसका वहशीपन खत्म नहीं हुआ। शनिवार की सुबह उसने मां के अधजले शव को घर में चूल्हे के पास फेंक दिया।

आरोपी गांव से भागने की फिराक में था, लेकिन तभी उसके छोटे भाई की पत्नी के शाेर मचाने पर गांव के लोग जमा हाे गए। उन्होंने आरोपी को पकड़कर रस्सी से बांध दिया और उसकी जमकर पिटाई कर दी। आरोपी ने शराब पीने से राेकने पर 17 सितंबर 2012 काे अपने पिता गोपाल सोय की भी हत्या कर दी थी। उसकी मां सुमी के बयान पर उसके खिलाफ मनाेहरपुर थाने में केस दर्ज हुआ था। इस मामले में वह 2019 में जेल से बाहर आया था। इसके बाद वह काम के लिए पंजाब चला गया, जहां से 13 जनवरी काे घर लौटा था। आने के महज 16 दिन बाद उसने मां की हत्या कर दी।

शराब पीने से रोकने पर की थी मां की हत्या
परिवार के मुताबिक, शुक्रवार की रात पवन सोय को उसकी मां ने शराब पीने से राेका था। गुस्से में उन्होंने उसे खाना देने में देरी की, आरोपी ने उन्हें मार डाला। मनोहरपुर के डीएसपी विमलेश कुमार त्रिपाठी ने बताया कि आरोपी पवन सोय को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसकी मां के अधजले शव को पोस्टमाॅर्टम के लिए भेजा गया है। पूछताछ में आराेपी ने मां की चिता पर मुर्गा पकाकर खाने की बात नहीं कबूली है।

छोटे भाई की पत्नी पर भी हमला किया
आराेपी के छाेटे भाई किनाराम की पत्नी साेमवारी साेय ने बताया कि उसका पति पंजाब में काम करता है। जेठ प्रधान हर वक्त शराब के नशे में रहता था। मां सुमी साेय उसे शराब पीने से राेकती थी। शुक्रवार की रात करीब 8 बजे जब वह और सास सुमी सोय सोने की तैयारी कर रहे थे, तभी नशे की हालत में आरोपी घर पहुंचा और उसे लाठी से पीटने लगा। बचने के लिए वह अपने छोटे से बच्चे को लेकर घर से भागकर पास ही में एक पेड़ की ओट में छिप गई।

मां की हत्या कर घर में ही सोया आरोपी
​​​​​​​साेमवारी साेय ने बताया कि जब वह घर से भाग निकली, तो वह मां काे पीटने लगा। लाठी से पीट-पीटकर मां की हत्या करने के बाद आंगन में लकड़ी और धान की भूसी से चिता बनाई। चिता पर मां का शव जलाने लगा। उसी पर मुर्गा पकाकर खाया। इसके बाद आरोपी मजे से घर में ही सो गया। शनिवार की सुबह जब सोमवारी घर पहुंची, तो आरोपी अपनी मां के अधजले शव काे चूल्हे में जलाने की कोशिश कर रहा था।

अधजले शव को ले जाने में परेशान हुई पुलिस
जब वह भागने लगा, तो सोमवारी ने शोर मचाया। इसके बाद गांव वालों ने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले किया। इधर, पुलिस काे शव ले जाने में काफी परेशानी हुई। शव का बड़ा हिस्सा जल चुका था। शरीर के बीच के कुछ हिस्से बचे हुए थे। घंटे भर की मशक्कत के बाद पुलिस अधजले शव को प्लास्टिक की बोरी में भरकर ले गई।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

और पढ़ें