नशे ने किया परिवार का नाश ::गुमला में शराब के लिए पैसे नहीं देने पर बेटे ने की मां की पीट-पीटकर हत्या, आरोपी फरार

गुमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे लोग - Dainik Bhaskar
घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे लोग

झारखंड के गुमला जिला के चैनपुर प्रखंड अंतर्गत रामपुर पंचायत के बैरटोली गांव में नशे की लत ने परिवार का नाश कर दिया। शराब पीने के लिए पैसे नहीं देने पर बेटे ने अपनी मां को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। घटना में मरने वाली महिला को नाम सोसन तिग्गा है। उसकी उम्र करीब 40 वर्ष थी। वहीं हत्या का आरोप बेटे सुबोध तिग्गा पर है। आरोपी की उम्र करीब 25 वर्ष है। वारदात को अंजाम देने के बाद वह मौके से फरार हो गया है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है। वारदात सोमवार की रात की है। मंगलवार को महिला के पड़ोसियों को वारदात का पता चला।

जानकारी के अनुसार घटना को अंजाम देते हुए आरोपी बेटे ने अमानवीयता की हदें पार कर दी है। उसने अपनी मां के ऊपर इतनी लाठियां बरसाईं कि शव को देखकर पहचाना मुश्किल हो गया था। उनके चेहरे सहित शरीर के सभी हिस्सों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। सूचना के बाद मंगलवार की सुबह चैनपुर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। आरोपी बेटे की तलाश शुरू कर दी है।

हत्या के बाद शव को ले जाती पुलिस की टीम
हत्या के बाद शव को ले जाती पुलिस की टीम

मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करती थी महिला
सोसन तिग्गा गांव में ही मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करती थी। पति सुशील तिग्गा व बेटा सुबोध तिग्गा अक्सर नशे में रहते है। दोनों बाप-बेटा महिला से ही शराब के लिए पैसे की मांग किया करते थे। सोमवार को सुशील निजी काम से कटरा गांव गया हुआ था। घर मां बेटे थे। थोड़ी देर में सुबोध बाहर चला गया। इसके बाद वह देर रात को नशे में लौटा। मां से फिर पैसे की मांग करने लगा। माँ ने उसे पैसे देने से मना कर दिया। इसके बाद दोनों के बीच विवाद हो गया।

वह लाठी-डंडे के साथ अपनी माँ के ऊपर टूट पड़ा। मां के मरने तक उसे पीटता रहा। मंगलवार की करीब छह बजे गांव की ही एक महिला सुशीला लकड़ा जब धान काटने के लिए सोसन को बुलाने पहुंची। उसने वहां शव देखा। सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि महिला का अक्सर पति व बेटे के साथ विवाद होता था।

खबरें और भी हैं...