पलामू पुलिस ने 3 अपराधियों को पकड़ा:पड़ोसी राज्य से कार में बैठकर निकलता था चोर गैंग,बिहार-झारखंड में कहीं भी देता वारदात को अंजाम

पलामू6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपी। - Dainik Bhaskar
पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपी।

पलामू पुलिस ने सोमवार को बिहार-झारखंड में सक्रिय अंतरराज्यीय चोर गिरोह का खुलासा किया है। पुलिस ने 3 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस की पूछताछ में पता चला कि इन लोगों का एक गिरोह है। इसमें 7 सदस्य हैं। यह कार में सवार होकर पड़ोसी राज्य बिहार से निकलते हैं। झारखंड एवं बिहार में कहीं भी जाकर बैंक एवं दुकानों में चोरी करते हैं। इन अपराधियों ने गत 17 दिसंबर 2021 की रात पलामू के हरिहरगंज थाना क्षेत्र में स्थित गोल्डन मोबाइल शॉप में दुकान का शटर तोड़कर मोबाइल एवं लैपटॉप की चोरी की।

पुलिस को वारदात की सूचना 18 दिसंबर को मिली। दुकान के मालिक मो. जावेद अली दाद उर्फ गोल्डन ने बताया कि दुकान में रखा गया करीब 60 पीस स्मार्ट फोन एवं करीब 20 पीस कीपैड फोन तथा 1 लैपटॉप चोर चोरी कर ले गए। दुकान मालिक के आवेदन के आधार पर पुलिस अधीक्षक पलामू चंदन कुमार सिन्हा ने अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी छतरपुर अजय कुमार के नेतृत्व में छापामारी टीम का गठन किया गया।

छापेमारी टीम द्वारा गुप्त सूचना एवं तकनीकी अनुसंधान के आधार पर बिहार के औरंगाबाद जिले के दाउदनगर थाना, मदनपुर थाना, कसमा थाना तथा अरवल जिले के कलेर थाना क्षेत्र में छापामारी की गई। इसमें इस कांड में संलिप्त 3 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अपराधियों के पास से इस कांड में चोरी गए कुल 12 स्मार्टफोन एवं 1 कीपैड फोन एवं 1 लैपटॉप बरामद किया गया है। पकड़े गए अपराधियों में से बसंत पूर्व में ओबरा औरंगाबाद बैंक लूट एवं मदनपुर में डकैती के दौरान हत्या करने के आरोप में जेल जा चुका है। गिरोह का सरगना अनिल पासवान है। यह पूर्व में औरंगाबाद, रांची एवं हरिहरगंज ATM तोड़ने के आरोप में जेल जा चुका है। फिलहाल फरार है।

इनकी हुई गिरफ्तारी
1. बंटी कुमार गौरव उम्र करीब 19 वर्ष पिता बिहारी प्रसाद महतो ग्राम अपकी थाना कसमा जिला औरंगाबाद ।
2. बसंत चौहान पिता उम्र करीब 34 वर्ष पिता ब्रह्मदेव चौहान ग्राम मुहब्बतपुर थाना शेरघाटी जिला गया
3. शम्भु कुमार उम्र करीब 30 वर्ष पिता दुखन सिंह ग्राम उचकुन्धी थाना दाउदनगर जिला औरंगाबाद ।
ये अभियुक्त फरार
1. अनिल पासवान पिता परीखा पासवान ग्राम डुमरी थाना अम्बा जिला औरंगाबाद
2. धर्मेन्द्र भूईया पिता महेन्द्र भूईया, ग्राम मौलवी विगहा, थाना सलैया।
3. गुडडू उर्फ राहुल पता-औरंगाबाद ।
4. सत्या पता सलैया औरंगाबाद ।

खबरें और भी हैं...