पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Jharkhand Police Constable Injured As Stone Pelting Today In Hazaribagh Over Banned Animal Slaughter

झारखंड:प्रतिबंधित मांस की सूचना पर दो समुदाय भिड़े, पत्थरबाजी में इंस्पेक्टर समेत दर्जनभर लोग घायल; हवाई फायरिंग पर भागे उपद्रवी

हजारीबाग13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
घटनास्थल पर जलती बाइक। उपद्रवियों ने एक बाइक को आग के हवाले कर दिया जबकि कई गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की गई।
  • दोनों पक्षों की ओर से किया गया पथराव, पुलिस जांच में जुटी
  • भीड़ ने एक बाइक फूंकी, आठ वाहनों को क्षतिग्रस्त किया

कटकमदाग थाना क्षेत्र के खपरियावां-बनहा में मंदिर के पास प्रतिबंधित मांस की सूचना पर शनिवार को दो समुदाय आपस में भिड़ गए। दोनों पक्षों में झड़प के बाद जमकर पथराव हुआ। भीड़ ने एक बाइक फूंक डाली। आठ वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। विवाद सुलझाने गई पुलिस पर भी पथराव हुआ। इस दौरान सदर थाना प्रभारी सह सर्किल इंस्पेक्टर गणेश सिंह के सिर में गंभीर चोट आई है। दोनों ओर से पत्थरबाजी में एक दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को भी सख्ती बरतनी पड़ी। पहले लाठी भांजी। हवाई फायरिंग करने पर उपद्रवी भागे।

कार्रवाई की मांग के बाद विवाद बढ़ा, फिर पथराव हुआ शुरू
नरसिंह मंदिर के पास लोगों को प्रतिबंधित मांस की सूचना मिली थी। इसके बाद दो समुदायों के लोग गोल-बंद होने लगे। इसकी जानकारी मुखिया मंजू मिश्रा ने कटकमदाग पुलिस को दी। सूचना पाते ही पुलिस पहुंची। इधर, सोशल मीडिया पर भी घटना का फोटो वायरल होने लगा। इसके बाद एक पक्ष के लोग बड़ी संख्या में जमा हो गए। तभी दूसरे पक्ष के लोग भी आ गए और पुलिस से कार्रवाई की मांग करने लगे। विवाद इतना बढ़ा कि दोनों ओर से पथराव शुरू हो गया। उपद्रवियों ने नृसिंह मंदिर के पास खड़ी एक बाइक में आग लगा दी। आधा दर्जन बाइक को क्षतिग्रस्त कर दिया। दुकानों में भी तोड़फोड़ की गई। मंदिर के बाहर फूल-माला प्रसाद बेचने वालों की दुकान तोड़ दी गई।

घटनास्थल पर मौजूद भीड़।

घटनास्थल पर कटकमदाग व जिले की पुलिस के जवानों ने उपद्रवियों को खदेड़ने की कोशिश की। इसी दौरान सदर थाना प्रभारी सह सदर सर्किल इंस्पेक्टर गणेश सिंह के सिर में चोट लगी। पथराव में दोनों पक्षों से करीब एक दर्जन लोग चोटिल हो गए। पुलिस ने फायरिंग के साथ लाठी भांजते हुए उपद्रवियों को खदेड़ा, तब मामला शांत हुआ। घटनास्थल पर हजारीबाग के प्रभारी उपायुक्त संदीप सिंह, सदर एसडीओ मेघा भारद्वाज, सदर एसडीपीओ कमल किशोर, बड़कागांव एसडीपीओ भूपेंद्र रावत, बीडीओ जितेंद्र कुमार मंडल, थाना प्रभारी धनंजय कुमार सिंह पहुंचे हुए थे। फिलहाल पुलिस घटनास्थल पर कैंप कर रही है। अधिकारी उपद्रवियों की पहचान करने में जुटे हैं।

जली हुई बाइक और जांच पड़ताल करती पुलिस।

मामला नियंत्रित, अफवाह फैलाने वालों की हो रही है पहचान : डीसी
हजारीबाग के प्रभारी डीसी संदीप सिंह ने कहा कि फिलहाल मामला नियंत्रित है। सोशल मीडिया पर मामला फैलाए जाने के कारण घटना हो गई और सांप्रदायिक माहौल बिगड़ा। घटना में संलिप्त लोगों को चिन्हित कर नियम संगत कार्रवाई की जाएगी। इधर, माहौल को सामान्य करने के लिए शनिवार की शाम को नृसिंह स्थान मंदिर परिसर में प्रशासन ने दोनों समुदायों के बीच शांति समिति की बैठक कराई। लोगों से शांति व्यवस्था बनाते हुए अफवाहों से बचने की सलाह दी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें