10 हजार रुपए के लिए किया जानलेवा हमला:जमशेदपुर में सरेराह लड़की का गला रेतने वाले ने बताई नई कहानी, पीड़िता की हालत स्थिर

जमशेदपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी। - Dainik Bhaskar
पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी।

जमशेदपुर में सरेराह युवती का गला रेतने के आरोप में पुलिस के हत्थे चढ़े सुधीर कुमार सिंह ने पूछताछ में नई कहानी बयां की है। उसने बताया है, 'लड़की ने हमसे 10 हजार रुपए उधार लिए थे। बार-बार कहने के बावजूद वह पैसे वापस नहीं कर रही थी। फोन रिसीव नहीं कर रही थी। मैं आर्थिक तंगी से गुजर रहा था। ऐसे में परेशान होकर जानलेवा हमला किया।'

पुलिस युवक के बयान के बाद पीड़िता का बयान लेने वाली है। इसके बाद ही पूरा मामला साफ हो सकेगा। हमले के 24 घंटे बाद मंगलवार सुबह तक पीड़िता की हालत स्थित बनी हुई है। उसका इलाज खासमहल स्थित सदर अस्पताल में चल रहा है। डॉ. रंजीत कुमार पंडा ने बताया, 'सर्जन की देखरेख में लड़की का इलाज चल रहा है।' अस्पताल प्रबंधन ने बताया, 'लड़की की देखरेख करने के लिए कोई सामने नहीं आया है।' पुलिस ने पकड़े गए आरोपी की मेडिकल जांच कराई है। पूछताछ के बाद उसे कोर्ट में पेश कर जेल भेजा जाएगा।

आरोपी को अपने साथ मेडिकल जांच के लिए ले जाती पुलिस।
आरोपी को अपने साथ मेडिकल जांच के लिए ले जाती पुलिस।

कल सरेराह रेत दिया था गला

बता दें, सोमवार दोपहर जमशेदपुर के जुगसलाई इलाके में तपाड़िया कॉम्प्लेक्स के पास युवक ने सरेराह युवती पर हमला किया था। वारदात के दौरान सड़क पर कई लोग मौजूद थे, लेकिन लड़की को बचाने के लिए कोई आगे नहीं आया। हमले की पूरी घटना CCTV में कैद हो गई। इसके आधार पर जांच करते हुए पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के मुताबिक, पीड़ित लड़की का नाम कंचन है। वह दोपहर में बाजार निकली थी और रास्ते में एक अन्य लड़की से बात कर रही थी। इसी दौरान आरोपी ने उस पर चाकू से कई वार किए। पुलिस प्रेम प्रसंग के एंगल से इस मामले की जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि युवती गौशाला रोड में किसी युवक के साथ लिव इन रिलेशन में रहती थी।

सदर अस्पताल में चल रहा लड़की का इलाज।
सदर अस्पताल में चल रहा लड़की का इलाज।

घटना के बाद युवती सड़क पर गिर गई। आरोपी अपनी बाइक घटनास्थल पर ही छोड़ कर फरार हो गया। पुलिस ने युवती के मोबाइल से लड़के का नंबर निकाला। इसके आधार पर लोकेशन का पता चला। युवक को बस स्टैंड से पकड़ा गया। वह बिहार जाने के लिए बस में बैठ चुका था। यहां उसने छपरा के लिए टिकट बुक की थी।

चाकू बरामद, पुलिस ने कमरे को खंगाला

पुलिस ने हमले में इस्तेमाल चाकू भी बरामद कर लिया। आरोपी सुधीर मूल रुप से बिहार के छपरा का रहने वाला है। वह जमशेदपुर में रहकर वाहन चलाने का काम करता था। जुगसलाई में वह DB रोड में किराए के मकान में रहता था। पुलिस ने आरोपी युवक और पीड़ित लड़की के घर की तलाशी ली है। इसमें कुछ सामान बरामद हुए हैं। इसको ध्यान में रखकर आगे की जांच की जा रही है।

बिहार के युवक ने पेट में चाकू घोंपा, पीटा, स्थिति गंभीर; राहगीर देखते रहे तमाशा