सिमडेगा में युवक की हत्या कर शव दफनाया:4 दिनों से लापता था प्रवीण सुरीन, पुलिस ने गड्‌ढ़े से खोद निकाली लाश ,1 आरोपी गिरफ्तार

सिमडेगाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बरामद किए गए शव को निकालते मजदूर। - Dainik Bhaskar
बरामद किए गए शव को निकालते मजदूर।

सिमडेगा जिले की पुलिस ने मंगलवार को कोलेबिरा प्रखंड के बरसलोया पंचायत अंतर्गत कुलासोया निवासी 20 वर्षीय युवक प्रवीण सुरीन का शव बरामद किया। पुलिस की जांच में पता चला कि युवक की हत्या कर शव को गड्‌ढ़े में दफना दिया गया था। युवक के शरीर के पकड़े तक निकाल लिए गए थे। पुलिस ने हत्याकांड को अंजाम देने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

युवक का आधार कार्ड
युवक का आधार कार्ड

दरअसल युवक गत 1 जनवरी से अपने घर से लापता था। पीड़ित परिवार ने कोलेबिरा थाना पुलिस के समक्ष मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। जांच में पता चला कि युवक की धारदार हथियार से गला काट कर हत्या कर दी गई है। हत्यारों ने हत्या कर शव को दफना दिया है। शव की पहचान ना हो सके। इसके लिए युवक के कपड़े को जला दिया गया है। मामले का खुलासा होने के बाद कोलेबिरा पुलिस दल बल के साथ घटनास्थल पहुंची। मजिस्ट्रेट अंचलाधिकारी हरीश कुमार के देखरेख में शव को गड्ढे से निकाला पोस्टमार्टम के लिए सिमडेगा भेजा गया। वारदात को अंजाम देने का आरोप गांव के ही लेवनाड कांडुलना एवं तेलेसफोर कांडुलना पर है। पुलिस ने लेवनाड सुरीन को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं दूसरा आरोपी फरार है। पुलिस के समक्ष लेवनाड ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है।

इस कारण दिया घटना को अंजाम
लेवनाड ने पुलिस को बताया कि कुछ दिन उसने इन युवक को अपने पत्नी के साथ देख लिया था। उसे दोनों के बीच अवैध संबंध का संदेह था। लिहाजा अपने दोस्त के साथ मिलकर उसने इस घटना को अंजाम दिया। परिजन हत्यारे को कड़ी सजा देने की मांग कर रहे हैं। मृतक की बहन जेतरानी ने बताया कि उसका भाई महज 20 वर्ष का था। अभी उसकी पूरी जिंदगी बाकी थी। लिहाजा आरोपियों को फांसी होनी चाहिए । SDPO डेविड ए डोडराय ने घटना के संदर्भ में बताया कि पुलिस ने शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उन्होंने बताया कि युवक के गायब होने के बाद पीड़ित परिवार की आशंका के आधार पर कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था। जांच के दौरान पूरी कहानी खुल गई।

खबरें और भी हैं...