• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • JHARKHAND Ranchi District Tana Bhagat Association President Khedia Tana Bhagat Health Deteriorated DC Sent Medical Team

त्वरित कार्रवाई:रांची जिला टाना भगत संघ के अध्यक्ष खेड़िया टाना भगत की तबीयत बिगड़ी, डीसी ने भेजी मेडिकल टीम, हुई जांच

रांची2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मेडिकल टीम ने घर पहुंचकर की स्वास्थ्य  की जांच। - Dainik Bhaskar
मेडिकल टीम ने घर पहुंचकर की स्वास्थ्य की जांच।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के अहिंसा के सिद्धांत पर अमल करते हुए अपना जीवन यापन करने वाले टाना भगत संघ के रांची जिला अध्यक्ष खेड़िया टाना भगत और उनकी पत्नी की तबीयत रविवार को खराब होने की सूचना प्राप्त हुई। जानकारी मिलने के बाद रांची के उपायुक्त छवि रंजन ने खुद पहल करते हुए दोनों के इलाज के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम को इनके घर भेजा। उपायुक्त के निर्देश पर बेड़ो प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी बीडीओ प्रवीण कुमार एवं अंचल अधिकारी सुमंत टिर्की खेड़िया टाना भगत के घर पर पूरी मेडिकल टीम के साथ पहुंचे। खेड़िया टाना भगत और उनकी पत्नी का इलाज करवाया गया और दवाइयां दी गई। उनको आवश्यक खाद्य सामग्री भी उपलब्ध कराई गई।

जरूरत हुई तो रिम्स में कराया जाएगा इलाज : छवि रंजन
डीसी छवि रंजन ने कहा कि अगर खेड़िया टाना भगत और उनकी पत्नी की स्वास्थ्य में सुधार नहीं होता है तो बेहतर ईलाज के लिए उनको रिम्स में भर्ती कराया जाएगा। इस संबंध में बेड़ो के बीडीओ और सीओ समेत प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को भी आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है।

अधिकारियों ने उपलब्ध कराया डीसी का मोबाइल नंबर
टाना भगत के घर गए अधिकारियों ने उन्हें उपायुक्त छवि रंजन का मोबाइल नंबर उपलब्ध कराया। कहा कि उपायुक्त का निर्देश है कि अगर उन्हें अथवा उनके परिवार व अन्य टाना भगत को कोई भी परेशानी होती है अथवा किसी सरकारी सुविधा का लाभ नहीं मिलता तो तत्काल उपायुक्त को इसकी जानकारी दें। वह इसके लिए हर संभव मदद करेंगे। उपायुक्त की ओर से कहा गया कि टाना समुदाय हमारे लिए विशेष रूप से आदरणीय हैं। इन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हो। यह सुनिश्चित किया जाएगा।