पलामू-सिमडेगा में अलग-अलग सड़क दुर्घटनाएं:NH 98 पर हाईवा व ऑटो के बीच टक्कर, कोलेबिरा में पेड़ से टकराई कार,10 घायल

पलामू/सिमडेगा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिमडेगा में हुई दुर्घटना में घायल युवक। - Dainik Bhaskar
सिमडेगा में हुई दुर्घटना में घायल युवक।

झारखंड के पलामू व सिमडेगा जिले में हुई अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में 10 लोग घायल हो गए। दोनों दुर्घटनाएं सोमवार की रात हुई हैं। पलामू में हरिहरगंज प्रखंड के शहरी क्षेत्र में NH 98 पर हाईवा व ऑटो के बीच टक्कर में 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं सिमडेगा में कोलेबिरा के पास ओड़िशा से गुमला जा रही कार पेड़ से टकरा गई। इसमें ओडिशा के बड़बिल के रहने वाले 5 युवक घायल हो गए। दुर्घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने घायलों को अस्पताल भेज दिया।

पहली दुर्घटना
पलामू जिला अंतर्गत हरिहरगंज प्रखंड के शहरी क्षेत्र में हुए सड़क हादसे में घायल हुए लोगों को तत्काल इलाज के लिए हरिहरगंज स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया ।जानकारी के अनुसार बैलोदर मोड़ पर सड़क के किनारे एक हाईवा खड़ा था। रात में एक ऑटो ने पीछे से हाईवा में जोरदार टक्कर मार दी। इस हादसे में ऑटो पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। ऑटो चालक समेत उस पर सवार 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए । घायलों की पहचान हरिहरगंज थाना क्षेत्र के घाघरा गांव निवासी सुरेंद्र भुइयां ,कईल भुइयां,मुनी देवी किरण देवी व सनोज भुइयां के रूप में हुई है।मंगलवार की सुबह तक सभी घायल हरिहरगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाजरत हैं।घटना के संबंध में बताया जाता है कि ऑटो पर सवार लोग धान काटकर बिहार के औरंगाबाद जिला अंतर्गत ओबरा से लौट रहे थे ।

दूसरी दुर्घटना
कोलेबिरा थाना क्षेत्र में हुए सड़क हादसे में घायल 5 युवकों को कोलेबिरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया।घायलों में मो एजाज उम्र लगभग 27 वर्ष, मो शमशाद उम्र 30 वर्ष, मो अरशद उम्र 32 वर्ष, मो राजा उम्र 30 वर्ष एवं रिजू उम्र 32 वर्ष शामिल हैं। घायलों की ओर से बताया गया कि सभी लोग बारात में गुमला जा रहे थे। इसी दौरान कोलेबिरा BSNL एक्सचेंज के समीप कार असंतुलित होकर पेड़ से टकरा गई। मंगलवार को बेहतर इलाज के लिए सभी को सिमडेगा के सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया।