पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खुशियों का भी उत्तरायण:झारखंड में संक्रांति पर कोरोना का प्रभाव हुआ कम, मौत एक भी नहीं

रांची/जमशेदपुर/धनबाद3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पिछले 24 घंटे में किसी भी कोरोना संक्रमित मरीज की मौत नहीं हुई

मकर संक्रांति का त्योहार इस बार महामारी कोरोना संक्रमण पर भारी पड़ा है। जहां पिछले साल कई बड़े त्योहारों पर कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या रोजाना बढ़ रही थी। अब इस पर लगाम लग गई है। मकर संक्रांति के मौके पर झारखंड में 152 नए संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है। कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या भी 152 ही है। वहीं, इससे पूर्व रक्षा बंधन, जन्माष्टमी, विजयादशमी, करवा चौथ, दीपावली जैसे प्रमुख त्योहारों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या रोजाना ही बढ़ रही थी।

वहीं, पहले के मुताबिक संक्रमित मरीजों की मौत में भी कमी आई। पिछले 24 घंटे में किसी भी कोरोना संक्रमित मरीज की मौत नहीं हुई। जबकि रक्षा बंधन में 6, जन्माष्टमी में 10, विजयादशमी में 2, करवा चौथ में 3, दीपावली में 1 मरीज की मौत हुई थी। अब राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 1,17,088 हो गई है। जबकि कोरोना से ठीक होने वालों की तादाद 1,14,684 है। खास बात तो यह है कि झारखंड में फिलहाल 1,356 मरीज ही एक्टिव है। बताते चलें कि झारखंड में कोराेना का पहला मामला रांची में 31 मार्च को मिला था।

16 को होगा वैक्सीनेशन

इधर, कोरोना काल में दूसरी अच्छी खबर यह रही कि झारखंड में कोरोना वैक्सीन (कोवीशिल्ड) की पहली खेप बुधवार को रांची पहुंच गई। यहां से राज्य के सभी जिलों में इसे भेज दिया गया। शुरुआती दौर में राज्य के 1.31 लाख स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगेगा। इसके अलावा बाकी बचे 35 हजार डोजेज आर्मी के जवानों को दिए जाएंगे। ये रामगढ़ और रांची के नामकुम स्थित सेना के कैंपों में उनकी जरूरत के हिसाब से भेजा जाएगा।

टीकाकरण के लिए राज्‍य में 129 केंद्र बनाए गए हैं। राज्य में कोरोना वैक्सीन टीकाकरण को निर्बाध गति से चलाने के लिए 275 कोल्ड चेन प्वाइंट बनाए गए हैं। पलामू, देवघर और जमशेदपुर में रीजनल वैक्सीन स्टोर बनाया गया है। 16 जनवरी से वैक्सीनेशन का काम शुरू हो जाएगा। वैक्सीनेशन सेंटर पर सौ-सौ फ्रंट लाइन हेल्थ वर्कर और डॉक्टरों को वैक्सीन दी जाएगी।

बुधवार को कहां मिले कितने मरीज

बोकारो से 7, चतरा से 1, देवघर से 3, धनबाद से 9, दुमका से 1, पूर्वी सिंहभूम से 15, गुमला से 3, हजारीबाग से 12, जामताड़ा से 2, खूंटी से 2, कोडरमा से 1, लातेहार से 6, पलामू से 7, रामगढ़ से 1, रांची से 77, सरायकेला से 2, पश्चिमी सिंहभूम से 3

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser