पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पेट के लिए बनाया जुगाड़:व्यापारी खेत पर नहीं आए तो कार को बनाई दुकान, 10 रुपए पीस तरबूज बिकता देख लोगों की उमड़ी भीड़

​​​​​​​लातेहार12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
किसान ने कार में तरबूज की बिक्री की। - Dainik Bhaskar
किसान ने कार में तरबूज की बिक्री की।

शहर के नौरंग चौक में मंगलवार को एक ऑल्टो कार आकर्षण का केंद्र बनी रही। ऑल्टो में ढेर सारे तरबूज देख लोग बरबस ही उसकी ओर खींचे चले आए। तरबूज की कीमत भी बाजार से कम 10 रुपए पीस मिलने की वजह से लोग खुद को रोक नहीं पाए और देखते ही देखते सारे तरबूज बिक गए। दरअसल, किसान प्रमोद प्रसाद की खेत में लाॅकडाउन की वजह से जब व्यापारी नहीं आए तो उन्होंने अपनी कार को ही दुकान बना दिया और तरबूज को बेचने शहर आ गए।

सदर प्रखंड अंतर्गत मोंगर गांव निवासी किसान प्रमोद प्रसाद ने बताया कि लॉकडाउन के कारण व्यापारियों के खेत पर नहीं आने से तरबूज की बिक्री नहीं हो पा रही थी। ज्यादा दिन रुकने पर वो खराब हो सकते थे।

कम दाम पर बिकने की वजह से सारे तरबूज लोगों ने खरीद लिए।
कम दाम पर बिकने की वजह से सारे तरबूज लोगों ने खरीद लिए।

ऐसे में खुद ही शहर आकर तरबूज बेचने की योजना बनाई। इसके लिए अपने कार के पीछे सारे तरबूज को लोड कर लिया। आम दिनों में 15-20 प्रति किलो बिकने वाला तरबूज किसान दस रुपया प्रति पीस बेचने पर मजबूर हो गया। इधर, 10 रुपए पीस तरबूज बिकते देख लोग उसे खरीदने के लिए उमड़ पड़े। देखते ही देखते तरबूज से भरा ऑल्टो कार खाली हो गया।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

और पढ़ें