पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Khanapurti, In A No mask Investigation Campaign, Spends A Few Hours At The Center, Magistrates, Get Entangled With The Soldiers On Interruption Without People Moving Around The Masks

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती में कमी:बिना मास्क जांच अभियान में खानापूर्ति, कुछ घंटे सेंटर पर बिताकर चले जाते हैं मजिस्ट्रेट, रोक-टोक पर जवानों से उलझ पड़ते हैं बिना मास्क घूम रहे लोग

रांची3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शुरुआत में अभियान के दौरान मास्क लगाने वालों की संख्या भी बढ़ गई थी

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर रोकने के लिए जिला प्रशासन शहर में बिना मास्क घूमने वालों के खिलाफ अभियान चला रहा है। इसके लिए शहीद चौक, सैनिक मार्केट और खादगढ़ा बस स्टैंड में मजिस्ट्रेट और पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति भी है। इन्हें जिम्मेदारी दी गई कि बिना मास्क घूम रहे लोगों की कोरोना जांच कराएं। 27 नवंबर से शुरू हुए अभियान के दौरान तीन-चार दिन तो सख्ती बरती गई। मगर अब जांच के नाम पर खानापूर्ति हो रही है।

शनिवार को शहर के तीनों सेंटरों के पास बिना मास्क लगाए लोग घूमते रहे। लेकिन स्पेशल टीम ने किसी की कोरोना जांच नहीं कराई गई। दरअसल यहां प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट-पुलिस पदाधिकारी कुछ घंटे के लिए आते हैं। दोपहर के बाद सभी सेंटरों में अभियान सुस्त पड़ जाता है। जबकि, शुरुआत में अभियान के दौरान मास्क लगाने वालों की संख्या भी बढ़ गई थी।

किस सेंटर में कितनी जांच

  • 18 सैनिक मार्केट, रांची
  • 48 जिला स्कूल, रांची
  • 65 खादगढ़ा बस स्टैंड

भारी पड़ सकती है लापरवाही, नहीं हो रहा सैंपल टेस्ट

शहीद चौक, दोपहर तक 34 लोगों की जांच
शनिवार काे पुलिस-प्रशासन की टीम दाेपहर 2 बजे के बाद गायब हाे गई। हालाकि, मेडिकल टीम शाम तक लाेगाें की जांच करती रही। दाेपहर तक सिर्फ 34 लाेगाें का काेराेना जांच हुई।

खादगढ़ा बस स्टैंड, बिना मास्क घूमते रहे यात्री
मजिस्ट्रेट खानापूर्ति के लिए सेंटर पहुंच रहे हैं। हालांकि, मेडिकल टीम ने बताया कि वे लोगों से जांच कराने कहते हैं। शनिवार को स्टैंड परिसर में सैकड़ों लोग बिना मास्क के नजर आए। यहां लोअर बाजार थाने का टीओपी भी है।

खादगढ़ा बस स्टैंड, बिना मास्क घूमते रहे यात्री

लापरवाही
लापरवाही

मजिस्ट्रेट खानापूर्ति के लिए सेंटर पहुंच रहे हैं। हालांकि, मेडिकल टीम ने बताया कि वे लोगों से जांच कराने कहते हैं। शनिवार को स्टैंड परिसर में सैकड़ों लोग बिना मास्क के नजर आए। यहां लोअर बाजार थाने का टीओपी भी है।

मेरी तबीयत खराब है, मुझे जानकारी नहीं है

इस संबंध में जब अभियान के प्रभारी सदर मजिस्ट्रेट राकेश रंजन उरांव से बात की गई तो वह कुछ बोलने से बचते रहे। कहा कि मेरी तबीयत खराब है, इसलिए मुझे कोई जानकारी नहीं है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें