• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Kolhan University Chaibasa Issued Notification Regarding Covid Guide Line Of Jharkhand Government

कोविड प्रोटोकॉल को लेकर KU ने जारी की गाइड लाइन:विश्वविद्यालय से लेकर कॉलेजों तक में 50 फीसद कर्मचारियों के साथ होगा काम, कक्षाएं-परीक्षाएं स्थगित

चाईबासा7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोल्हान यूनिवर्सिटी। फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
कोल्हान यूनिवर्सिटी। फाइल फोटो।

झारखंड सरकार की ओर से कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए जारी नई गाइड लाइन के आधार पर पश्चिमी सिंहभूम स्थित कोल्हान विश्वविद्यालय(KU) ने नई अधिसूचना जारी कर दी है। इसमें राज्य सरकार के निर्देशों का हवाला देते हुए सभी ऑफ लाइन कक्षाएं तथा परीक्षाएं तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दी गई है। विश्वविद्यालय में मंगलवार 4 जनवरी से परीक्षाएं प्रारंभ होने जा रही थीं।

इसके अलावा विश्वविद्यालय से लेकर कॉलेजों तक में कार्यालय संबंधी कामकाज के संचालन के लिए 50 फीसद कर्मचारियों की उपस्थिति का प्रावधान किया गया है। विश्वविद्यालय अथवा कॉलेज परिसर में मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है।

विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. जयंत शेखर की ओर से जारी की गई अधिसूचना में कहा गया है कि गृह कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग झारखंड सरकार के आदेश के आलोक में नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए आगामी 4 से 15 जनवरी तक विश्वविद्यालय मुख्यालय एवं अधीनस्थ सभी महाविद्यालयों के शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक कार्य राज्य सरकार की गाइड लाइन की कंडिका 3, 4 तथा 10 में दिए गए निर्देशों एवं कोविड से सुरक्षा के लिए सभी दिशा-निर्देशों का अनुपालन करते हुए संपादित होंगे।

यह है संबंधित गाइड लाइन
- सभी शैक्षणिक संस्थान स्कूल, कॉलेज, कोचिंग में ऑफ लाइन कक्षाएं बंद की जा रही हैं। इस दौरान डिजिटल कंटेंट अथवा ऑन लाइन पठन-पाठन विद्यार्थियों को उपलब्ध कराया जाएगा। सभी ऑफ लाइन परीक्षाएं स्थगित की जा रही हैं। प्रशासनिक कार्यों का संचालन 50 फीसद कर्मचारियों की उपस्थिति के साथ करने की अनुमति प्रदान की जा रही है।
- केंद्र सरकार, राज्य सरकार, अर्द्ध सरकारी तथा निजी कार्यालय 50 फीसद मानव संसाधन के साथ संचालित करने की अनुमति दी जा रही है।
- कोई भी व्यक्ति को बिना मास्क अथवा मुंह ढकें किसी भी सार्वजनिक स्थल प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। हर समय मास्क व फेस कवर के साथ मुंह और नाक पूरी तरह से ढका होना चाहिए। यह स्थिति बातचीत के समय भी बनी रहनी चाहिए।

खबरें और भी हैं...