पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लातेहार:बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से बालूमाथ में एक दिन का लगा लॉकडाउन

लातेहार10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी व जवानों ने फ्लैग मार्च किया। - Dainik Bhaskar
प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी व जवानों ने फ्लैग मार्च किया।
  • गिरफ्तार ट्रक चालक के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद अलर्ट हुआ प्रशासन
  • मंगलवार को बालूमाथ में लगने वाले साप्ताहिक हाट को बंद रखा गया

बढ़ते कोरोनावायरस संक्रमण व पशु लदे एक ट्रक ड्राइवर के संक्रमित मिलने के बाद मंगलवार को बालूमाथ प्रखंड में लॉकडाउन लगाया गया। बालूमाथ में लगने वाले साप्ताहिक हाट को बंद रखा गया। पुलिस प्रशासन दिन भर हर क्षेत्र में मुस्तैद रही। इस दौरान एक दिन का संपूर्ण लॉकडाउन कर दिया।

बताते चलें कि मारंगलोइया ग्राम में विगत दिनों तीन पशु लदे ट्रक को ग्रामीणों द्वारा पकड़ा गया था और इसकी पुलिस को सूचना दी गई थी। बालूमाथ पुलिस ने तीनों चालकों को लातेहार जेल भेज दिया था। उनमें से एक चालक के कोरोना पोजिटिव की पुष्टि होने पर एक दिन पूर्णत लॉकडाउन लगा दिया गया। 

सुबह से ही बालूमाथ अंचलाधिकारी रवि कुमार, बारियातु टीओपी प्रभारी मनोज मुर्मू, धावा दस्ता दल पदाधिकारी गोपाल सिंह, रवि कुमार समेत जिला बल के कई जवानों ने पूरे बालूमाथ में फ्लैग मार्च किया। किसी भी दुकानदार को दुकान नहीं खोलने की हिदायत दी गई। जो व्यक्ति बिना मास्क लगाकर नजर आए, उसे चेतावनी देते हुए छोड़ा गया। कुछ राहगीरों पर पुलिस ने डंडे भी बरसाए। 

बालूमाथ अंचलाधिकारी रवि कुमार ने बताया कि मारंगलोइया घटना के बाद बालूमाथ के सभी पुलिसकर्मी व कुछ ग्रामीणों की कोरोना जांच कराई गई है। अगर इनमें से एक भी संक्रमित पाया जाता है तो बालूमाथ में लंबे समय के लिए संपूर्ण लॉकडाउन लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि बुधवार से बालूमाथ सड़क किनारे लगने वाले सब्जी, फल एवं अन्य दुकानों को उच्च विद्यालय के मैदान में लगाया जाएगा। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें