पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Lightning Alert In Jharkhand Weather Forcase Latest News Updates; Jamshedpur Dhanbad Ranchi Bokaro Steel City

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

झारखंड:7 अगस्त तक राज्य के अलग-अलग इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी, सामान्य से कम बारिश के आसार

रांची/जमशेदपुर/धनबाद6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राजधानी रांची में दो से सात अगस्त तक सामान्य तौर पर बादल छाए रहेंगे जबकि एक दो बार गर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्ज की बारिश भी होगी। -फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
राजधानी रांची में दो से सात अगस्त तक सामान्य तौर पर बादल छाए रहेंगे जबकि एक दो बार गर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्ज की बारिश भी होगी। -फाइल फोटो।
  • झारखंड में अब तक 13 फीसदी कम हुई बारिश, 8 जिलों में बारिश की स्थिति खराब
  • राज्य में 26 से 55 फीसदी तक कम बरसात हुई

राज्य में दो से लेकर सात अगस्त तक अलग-अलग इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई गई है। साथ ही कुछ इलाकों में भारी जबकि कुछ इलाकों में मध्यम दर्जे की बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, दो अगस्त को झारखंड के उत्तर पश्चिमी भागों में (पलामू, गढ़वा, चतरा, कोडरमा, लातेहार और लोहरदगा) कहीं-कहीं गर्जन तथा आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार 13 अगस्त तक झारखंड में मानसून कमजोर है। इस वजह से बारिश सामान्य से कम होने के आसार हैं।

तीन अगस्त को राज्य के कुछ स्थानों पर गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिर सकती है जबकि चार अगस्त को उत्तरी और मध्य झारखंड के जिलों में एक दो जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। इन जिलों में रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी, रामगढ़, पलामू, गढ़वा, चतरा, कोडरमा, लातेहार, लोहरदगा, देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़ और साहेबगंज शामिल है। वहीं पांच, छह और सात अगस्त को राज्य के कुछ स्थानों पर गर्जन और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है जबकि पांच अगस्त को राज्य के उत्तरी जिलों में एक-दो स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है।

रांची में सात अगस्त तक छाए रहेंगे बादल, हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश भी होगी
राजधानी रांची में दो से सात अगस्त तक सामान्य तौर पर बादल छाए रहेंगे जबकि एक दो बार गर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्ज की बारिश भी होगी। वहीं राजधानी का तापमान दो से लेकर सात अगस्त तक अधिकतम 32 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

8 जिले में सामान्य से कम बारिश, 8 जिले की स्थिति खराब, पूरे राज्य में 13% कम बारिश
जुलाई बीतने के बाद राज्य के आठ जिले में बारिश की स्थिति खराब है। इन जिलों में 26 से 55 फीसदी तक कम बारिश हुई है। यानी सामान्य से कम में भी सबसे खराब स्थिति है। देवघर, खूंटी, गुमला, सिमडेगा, पश्चिम सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां, साहिबगंज और पाकुड़ जिले में काफी कम बारिश हुई है, जबकि 8 जिले में सामान्य से कम बारिश हुई है। वहीं, केवल नौ जिले में सामान्य या सामान्य से अधिक बारिश दर्ज की गई है। यह आंकड़ा मॉनसून सीजन में एक जून से 31 जुलाई तक का है। झारखंड में अब तक 13 फीसदी बारिश कम हुई है। अबतक 453 मिमी बारिश हुई है, जबकि 522.2 मिमी हो जानी चाहिए थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser