पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लोहरदगा की घटना:पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में दो जवान घायल, एयरलिफ्ट कर बेहतर इलाज के लिए भेजा मेडिका

लोहरदगा25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
घटनास्थल पर घायल पुलिस के जवान। इलाके में जिला पुलिस बल और सीआरपीएफ की टीम की ओर से सर्च अभियान चलाया जा रहा है।
  • सुदूरवर्ती क्षेत्र के सेरेंगदाग थाना से महज डेढ़ किमी दूर शाही घाट पिलर चौक की घटना
  • डीआईजी सहित अन्य पुलिस पदाधिकारियों की उपस्थिति में घायल जवानों को चौपर से भेजा

जिले के सुदूरवर्ती नक्सल प्रभावित क्षेत्र सेरेंगदाग थाना से महज डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर शाही घाट पिलर चौक में शुक्रवार को लगभग 12 बजे पुलिस और नक्सलियों के बीच हुए भीषण मुठभेड़ में दो जवान घायल हो गए। नक्सलियों द्वारा घटना को तब अंजाम दिया गया, जब सेरेंगदाग थाना के 7 से 8 की संख्या में जवान पिलर चौक में वाहन जांच में लिए आ रहे थे। जैसे ही जवान यहां पहुंचे वैसे ही पूर्व से घात लगाए बैठे लगभग 40 की संख्या में रहे नक्सलियों ने हैंड ग्रेनेड फेंक हमला कर दिया। हालांकि ग्रेनेड से किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ।

इसके साथ ही नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद पुलिस की ओर से भी जवाबी फायरिंग शुरू हो गयी। इस बीच हुए भीषण मुठभेड़ में जिला पुलिस बल के जवान उपेंद्र कुमार सिंह और सैफ के जवान अंजनी कुमार पांडेय घायल हो गए। सैफ के जवान को सीने से गोली छू कर निकली और उपेंद्र को जांघ में गोली लगी। जवाबी फायरिंग में पुलिस को भारी पड़ता देख सभी नक्सली भागने में सफल रहे। घायल जवानों को दो 108 एंबुलेंस के माध्यम से प्राथमिक उपचार के बाद एयर लिफ्ट के माध्यम से चौपर द्वारा लगभग 4 बजे रांची मेडिका बेहतर इलाज के लिए भेजा गया।

घायल जवानों को ले जाते साथी पुलिस जवान।
घायल जवानों को ले जाते साथी पुलिस जवान।

इधर घटना की जानकारी पर डीआईजी अखिलेश झा, एसपी प्रियंका मीना, अभियान एसपी विवेकानंद सिंह, एसडीपीओ जितेंद्र सिंह, एसडीओ अरविंद लाल, सेना थाना प्रभारी वीरेंद्र एक्का, कुडू थाना प्रभारी अनिल उरांव, डॉ शम्भूनाथ चौधरी सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी व सीआरपीएफ और सैफ के जवान पहुंचे थे। आसपास के ग्रामीणों ने बताया कि धमाका इतना जोरदार था कि कई किलोमीटर दूर तक इसकी आवाज सुनाई दी। धमाके के बाद फायरिंग की भी आवाज लोगों को सुनाई दी। पुलिस और सीआरपीएफ के जवान बेहद सतर्कता के साथ आगे की कार्रवाई में जुट गए हैं। मुठभेड़ में अब तक किसी नक्सली के मारे जाने की सूचना पुलिस की ओर से नहीं दी गई है।

घटनास्थल पर पहुंची एसपी प्रियंका मीणा।
घटनास्थल पर पहुंची एसपी प्रियंका मीणा।

एसपी ने कहा...
मामले पर एसपी प्रियंका मीणा ने कहा कि फिलहाल नक्सलियों के संगठन की जानकारी नहीं हो पाई है। उन्होंने कहा कि मुठभेड़ के बाद सभी जवान सेफ हैं। घायल जवानों को बेहतर इलाज के लिए रिम्स भेजा जा चुका है। पुलिस मामले पर आगे तत्परता से कार्रवाई में जुटी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें