• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Temple Robbery: Mandir Dan Peti Looted By Jharkhand Robbers In Ranchi Near Dhurwa Police Station

अपराध:ताला तोड़कर अपराधियों ने दो मंदिरों में की चोरी, दानपेटी समेत नगदी ले गए चोर

रांचीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इसी मंदिर में हुई है चोरी। दोनों मंदिर में तीन दानपेटी थी। पहले मंदिर में दो दानपेटी में से एक चोर अपने साथ ले गए जबकि दूसरा का ताला तोड़कर दान के पैसे निकाल लिए जबकि दूसरे मंदिर की पेटी चोर साथ ले गए थे जिसे मंदिर से कुछ दूरी पर फेंक दिया। - Dainik Bhaskar
इसी मंदिर में हुई है चोरी। दोनों मंदिर में तीन दानपेटी थी। पहले मंदिर में दो दानपेटी में से एक चोर अपने साथ ले गए जबकि दूसरा का ताला तोड़कर दान के पैसे निकाल लिए जबकि दूसरे मंदिर की पेटी चोर साथ ले गए थे जिसे मंदिर से कुछ दूरी पर फेंक दिया।
  • राजधानी के धुर्वा थाना क्षेत्र के सेक्टर तीन में है दोनों मंदिर, जांच पड़ताल में जुटी पुलिस

धुर्वा थाना क्षेत्र के सेक्टर तीन स्थित दो मंदिरों को चोरों ने सोमवार की रात निशाना बनाते हुए चोरी की घटना का अंजाम दिया है। मंदिर के मुख्य दरवाजे को तोड़कर अपराधियों ने चोरी की है और वहां रखे दान पेटी समेत अन्य सामान अपने साथ ले गया है। मंगलवार की अहले सुबह जब पुजारी मंदिर पहुंचे तो देखा कि मुख्य दरवाजा में लगाया गया ताला को तोड़ दिया गया है। इसके बाद जब पुजारी मंदिर में प्रवेश किए तो देखा कि सारा सामान इधर-उधर बिखरा पड़ा है और मंदिर में रखा एक दान पेटी को तोड़ दिया गया है जबकि दूसरा दान पेटी गायब है। इसके बाद पुजारी को तुरंत एहसास हुआ कि रात में चोरी की घटना का अंजाम दिया गया है। 

मंदिर का टूटा हुआ दरवाजा।
मंदिर का टूटा हुआ दरवाजा।

वहीं पास में स्थित दूसरे हनुमान मंदिर में भी चोरों ने चोरी की घटना का अंजाम दिया है। हनुमान मंदिर से दान पेटी निकाल कर लावारिस हालत में फेंका हुआ मिला है। घटना की सूचना मिलते ही  आसपास के काफी संख्या में लोग मंदिर के समीप जमा हो गए और घटना के प्रति नाराजगी जताई। स्थानीय लोगों द्वारा तुरंत घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी ली। मंदिर में चोरी की घटना का अंजाम देने वाले आरोपियों के बारे में जानकारी जुटाकर पुलिस उसे गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है। खबर लिखे जाने तक मामले में  किसी ने थाने में लिखित शिकायत दर्ज नहीं कराई थी।

मंदिर का टूटा हुआ दानपेटी।
मंदिर का टूटा हुआ दानपेटी।

हनुमान मंदिर से महज 10 कदम की दूरी पर है टीओपी, पुलिस को नहीं लगी भनक
जिस जगह पर स्थित हनुमान मंदिर में अपराधियों ने चोरी की घटना का अंजाम दिया है वहां से महज 10 कदम की दूरी पर धुर्वा टीओपी स्थित है। अपराधियों के मन से पुलिस का खौफ किस कदर खत्म हो गया है वह इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि टीओपी के बगल में स्थित मंदिर में आराम से चोरी की घटना का अंजाम देकर फरार हो गया। पुलिस भी अपराधियों को पकड़ने के लिए कितना सजग है वह इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि अपराधी मंदिर का ताला तोड़कर चोरी की घटना का अंजाम दिया और बगल में स्थित टीओपी में तैनात एक भी पुलिसकर्मियों को इसकी भनक तक नहीं लगी।

खबरें और भी हैं...