• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Mayor Asha Lakra Attend Ranchi Municipal Corporation Standing Committee Meeting Today; Holding tax exemption

रांची / नगर निगम स्टैंडिंग कमेटी ने होल्डिंग टैक्स माफ करने और छूट देने के प्रस्ताव पर दी सहमति

रांची नगर निगम स्टैंडिंग कमेटी की बैठक आशा लकड़ा की अध्यक्षता में हुई। रांची नगर निगम स्टैंडिंग कमेटी की बैठक आशा लकड़ा की अध्यक्षता में हुई।
X
रांची नगर निगम स्टैंडिंग कमेटी की बैठक आशा लकड़ा की अध्यक्षता में हुई।रांची नगर निगम स्टैंडिंग कमेटी की बैठक आशा लकड़ा की अध्यक्षता में हुई।

  • 1000 वर्ग फीट तक के भवनों से होल्डिंग टैक्स नहीं लेने और 1000 से अधिक वर्ग फीट के भवनों से 50 फीसदी होल्डिंग टैक्स लेने की स्वीकृति दी गई है
  • आम लोगों को इस छूट का लाभ तभी मिलेगा जब राज्य सरकार टैक्स छूट में होने वाले 25 करोड़ रुपए की भरपाई निगम को करेगी

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 01:52 PM IST

रांची. रांची नगर निगम स्टैंडिंग कमेटी की बैठक शनिवार को मेयर आशा लकड़ा की अध्यक्षता में हुई। इसमें कोरोना से प्रभावित लोगों को राहत देने के लिए होल्डिंग टैक्स में छूट देने के प्रस्ताव को स्वीकृति दी गई। डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय द्वारा लाए गए इस प्रस्ताव पर सभी पार्षदों ने चर्चा की। इसके बाद उन्होंने इसे जरूरी बताते हुए सरकार से राहत दिलाने की मांग करते हुए प्रस्ताव पारित कर दिया। 

प्रस्ताव के तहत 1000 वर्ग फीट तक के भवनों से होल्डिंग टैक्स नहीं लेने और 1000 से अधिक वर्ग फीट के भवनों से 50 फीसदी होल्डिंग टैक्स लेने की स्वीकृति दी गई है। वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए यह व्यवस्था लागू होगी। लेकिन आम लोगों को इस छूट का लाभ तभी मिलेगा जब राज्य सरकार टैक्स छूट में होने वाले 25 करोड़ रुपए की भरपाई निगम को करेगी। इसके अलावा सामान्य टैक्सपेयर को होल्डिंग टैक्स 31 जुलाई तक देने की छूट दी गई है। इस दौरान उनसे किसी तरह का जुर्माना नहीं लिया जाएगा। 

मालूम हो कि 30 जून तक की होल्डिंग टैक्स जमा करने की डेट लाइन है। इसके बाद पहले क्वार्टर का पैसा जमा होता है तो घर मालिक को जुर्माना भी देना पड़ता है। बैठक में सफाई व्यवस्था से जुड़े कर्मचारियों को तत्काल बीमा सुविधा का लाभ दिलाने, कॉन्ट्रैक्ट पर टाउन प्लानर की बहाली करने, गर्मी को देखते हुए नागरिक सुविधा मद से डीप बोरवेल, हैंडपंप की मरम्मत कराने सहित अन्य प्रस्ताव पर सहमति दी गई। बैठक में डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय, नगर आयुक्त मनोज कुमार, उप नगर आयुक्त शंकर यादव, रजनीश कुमार सहित अन्य पदाधिकारी व पार्षद उपस्थित थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना