• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Militant Organization TPC Called Land Mines Expert From Madhya Pradesh To Harm The Police, Arrested

पलामू पुलिस की कार्रवाई:उग्रवादी संगठन टीपीसी ने पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए मध्य प्रदेश से बुलाया लैंड माइंस एक्सपर्ट, गिरफ्तार

मेदिनीनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
टीपीसी उग्रवादी विनय सिंह के साथ थाना क्षेत्र के दुन्दु के पास से गुड़िया पारधी को गिरफ्तार किया। - Dainik Bhaskar
टीपीसी उग्रवादी विनय सिंह के साथ थाना क्षेत्र के दुन्दु के पास से गुड़िया पारधी को गिरफ्तार किया।

पलामू में टीपीसी उग्रवादी पुलिस को बड़ा नुकसान पहुंचाने के फिराक में हैं। इस कार्य में वह बम बनाने और लैंड माइंस लगाने वाले दूसरे राज्यों के एक्सपर्ट के सम्पर्क में हैं। पुलिस को ज्यादा से ज्यादा नुकसान पहुंचा सके इसलिए एक्सपर्ट को बुलाकर उनसे बारूदी सुरंग बिछवाने की तैयारी टीपीसी उग्रवादियों ने की है। इसका खुलासा मध्य प्रदेश में कटनी के चपना डरौरी के रहने वाले गुड़िया पारधी (35) की गिरफ्तारी के बाद हुआ है।

गुड़िया पारधी लैंड माइंस बिछाने का विशेषज्ञ है। एसपी चंदन कुमार सिन्हा को गुड़िया पारधी के तरहसी इलाके में होने की सूचना मिली थी। पुलिस ने लैंड माइंस एक्सपर्ट गुड़िया की गिरफ्तारी के लिए अभियान एसपी के नेतृत्व में कार्रवाई की।

टीपीसी उग्रवादी विनय सिंह के साथ थाना क्षेत्र के दुन्दु के पास से गुड़िया पारधी को गिरफ्तार किया। उग्रवादी विनय के पास से एके- 47 की चार गोलियां पुलिस को मिली है। विनय संगठन के सबजोनल कमांडर शशिकांत जी उर्फ आरिफ जी उर्फ सुदेश जी का सहयोगी है। पारधी की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी सफलता है।

जब उग्रवादी विनय और पारधी को गिरफ्तार किया गया, उस वक्त टीपीसी के कई उग्रवादी वहां मौजूद थे। लेकिन पुलिस को देख बाकी भाग निकले। तरहसी थाना प्रभारी कर्मपाल भगत ने बताया कि गिरफ्तार गुड़िया पारधी बम बनाने और बारूदी सुरंग बिछाने का विशेषज्ञ है। मध्यप्रदेश पुलिस से संपर्क कर इसके गतिविधियों और आपराधिक इतिहास की जानकारी पुलिस लेगी।

खबरें और भी हैं...