पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

झारखंड:राज्य में जमीन लूट के खिलाफ विधायक बंधु तिर्की मंगलवार से शुरू करेंगे आंदोलन, राजधानी में धरना प्रदर्शन

रांची5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विधायक बंधु तिर्की ने राज्य सरकार से मांग की कि सरना धर्म कोड का प्रस्ताव इसी सत्र में पारित कर केंद्र सरकार को भेजा जाए। -फाइल फोटो।
  • राजधानी के सभी 22 अंचलों में आंदोलन की तैयारी, नियुक्त किए गए प्रभारी

कांग्रेस नेता और विधायक बंधु तिर्की मंगलवार से जमीन लूट के खिलाफ आंदोलन की शुरुआत करेंगे आंदोलन के पहले चरण में रांची जिला के सभी 22 अंचलों में धरना प्रदर्शन किया जाएगा इसके लिए बंधु तिर्की ने सभी अंचलों में प्रभारियों की नियुक्ति कर दी है। उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग के साथ धरना प्रदर्शन करने की बात कही है। बंधु तिर्की सोमवार को अपने आवास पर मीडिया से बात कर रहे थे। उन्होंने बताया कि वह अपना यह आंदोलन झारखंड जनाधिकार मंच, आदिवासी सेना और सीएनटी एसपीटी बचाओ संघर्ष मोर्चा के बैनर तले करेंगे। इसकी पूरी तैयारी कर ली गयी है।

बंधु तिर्की ने बताया कि आदिवासियों-मूलवासियों की जमीन अंचल कर्मियों की मिलीभगत से जमीन लूट का केंद्र बना हुआ है। अंचल मुख्यालय में ऑनलाइन किसी की जमीन किसी के नाम पर कर दिया दिया जाना, जमीन के खाता, प्लाट एवं रकबा में हेराफेरी, रजिस्टर-2 का पन्ना को गायब कर दिया जाना, दस्तावेज को फाड़ देना, जमीन से जुड़ी समस्याओं में खुलेआम भ्रष्टाचार का बोलबाला है। गैर-मजरुआ जमीन की खुली लूट एवं धार्मिक, सामाजिक स्थलों की लूट के खिलाफ तथा अंचल मुख्यालय में हो रही धांधली में अंकुश लगाने के लिए ही इस आंदोलन की शुरुआत की जा रही है। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जिन लोगों को वक्ता और प्रभारी नियुक्त किया गया है।

सरना धर्म कोड का मामला इसी सत्र में पारित कर केंद्र को भेजा जाए
विधायक बंधु तिर्की ने राज्य सरकार से मांग की कि सरना धर्म कोड का प्रस्ताव इसी सत्र में पारित कर केंद्र सरकार को भेजा जाए। इसके साथ बंधु तिर्की ने कैबिनेट में मंजूर बिल झारखंड लैंड म्यूटेशन एक्ट 2020 के खिलाफ भी राज्य के सभी विधायकों को पत्र लिखा है। उन्होंने पहले भी बयान जारी कर या कहा था कि मानसून सत्र में इस बिल को पेश किया जाएगा तो इस राज्य के लिए यह बिल काला अध्याय की शुरुआत साबित होगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें