मानसून की बारिश का असर:नदी-नालों में आया उफान, सिमडेगा में पुलिया के ऊपर से बहने लगा पानी; 8 घंटे आवाजाही रही बंद

​​​​​​​सिमडेगाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिया के ऊपर से पानी के बहने से करीब 8 घंटे तक इस रूट पर आवाजाही बंद हो गई और 5 गांवों का प्रखंड मुख्यालय संपर्क टूट गया। - Dainik Bhaskar
पुलिया के ऊपर से पानी के बहने से करीब 8 घंटे तक इस रूट पर आवाजाही बंद हो गई और 5 गांवों का प्रखंड मुख्यालय संपर्क टूट गया।

मानसून के दस्तक देते ही कई जिलों में नदी-नालों में उफान आ गया है। सोमवार को दिनभर हुई बारिश की वजह से खेतों और सड़कों पर पानी भर गया है। सिमडेगा स्थित जलडेगा में तेलंगा नाला में बाढ़ आ गई और उसके ऊपर बने पुलिया पर पानी बहने लगा। इसकी वजह से करीब 8 घंटे तक इस रास्ते से आवाजाही बंद रही। जलडेगा में अहले सुबह 4 बजे सुबह शुरू हुई बारिश दोपहर तक जारी थी।

पुलिया से आवाजाही बंद होने से ओडगा, टाटी, कुटुगिया, परबा पंचायत और लमडेगा का प्रखंड मुख्यालय से संपर्क कट गया था। शाम 4 बजे जलस्तर घटने के बाद पुनः आवागमन शुरू किया गया। बीडीओ विजय राजेश बारला ने बढ़ते जलस्तर को देखते हुए रोड के दोनों छोर पर बैरिकेडिंग कर पुलिस तैनात करवा दी।

बैरिकेडिंग कर लोगों को पुल की ओर जाने से रोक दिया गया।
बैरिकेडिंग कर लोगों को पुल की ओर जाने से रोक दिया गया।

अनहोनी की आशंका को देखते हुए पुलिस और ग्रामीणों ने दिन भर लोगों को इस पुल से पार होने से राेके रखा। जल स्तर घटने के बाद आवगमन पुनः शुरू किया गया।

खबरें और भी हैं...