पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Municipal Corporation Launches Campaign Against Plastic Carry Bags, Fined Rs 3 Lakh At Om Sai Plastic Store

कार्रवाई:नगर निगम ने प्लास्टिक कैरी बैग के खिलाफ चलाया अभियान, ओम साई प्लास्टिक स्टोर पर 3 लाख का जुर्माना ठोका

रांची14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
इंफोर्समेंट अफसरों के समक्ष दुकानदार ने छोड़ देने की काफी विनती की लेकिन अफसरों ने स्पष्ट रूप से कह दिया कि यह नगरपालिका अधिनियम का उल्लंघन है ।
  • नगर आयुक्त ने कहा- छापेमारी करते हुए प्लास्टिक कैरी बैग रखने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें

राजधानी में लॉकडाउन के दौरान प्लास्टिक कैरी बैग का प्रचलन तेजी से बढ़ गया था। इसे देखते हुए रांची नगर निगम ने एक बार फिर से सख्ती बरतना शुरू कर दिया है। नगर आयुक्त मुकेश कुमार के निर्देश पर इंफोर्समेंट अफसरों की टीम ने सोमवार को शहर में प्लास्टिक कैरी बैग के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया। इस दौरान अगोड़ा में क्रॉउन पब्लिक स्कूल के बगल में स्थित ओम साईं स्टोर में इंफोर्समेंट अफसरों ने छापेमारी कर 15000 पीस प्लास्टिक कैरी बैग जप्त कर लिया। साथ ही दुकानदार पर झारखंड नगरपालिका अधिनियम एक्ट के उल्लंघन के आरोप में 3 लाख का जुर्माना ठोका।

इंफोर्समेंट अफसरों के समक्ष दुकानदार ने छोड़ देने की काफी विनती की लेकिन अफसरों ने स्पष्ट रूप से कह दिया कि यह नगरपालिका अधिनियम का उल्लंघन है। पूर्व में ही प्लास्टिक कैरी बैग का उपयोग करना प्रतिबंधित कर दिया गया है। इसके बावजूद दुकान में बड़े पैमाने पर प्लास्टिक कैरी बैग रखा गया था। इसलिए किसी भी सूरत में जुर्माना की राशि नहीं छोड़ी जाएगी।

इधर, नगर आयुक्त ने स्पष्ट रूप से इंफोर्समेंट अफसरों को कहा है कि शहर के सभी क्षेत्रों में लगातार छापेमारी करते हुए प्लास्टिक कैरी बैग रखने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें। निगम की टीम अब फल और सब्जी विक्रेताओं पर भी कार्रवाई करेगी। साथ ही अपर बाजार, पंडरा सहित अन्य बाजारों में थोक व खुदरा प्लास्टिक विक्रेताओं पर भी नजर बनाए हुए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें