खूंटी के मारंगपीढ़ी हत्याकांड का खुलासा:बाजार से घर लौटने के दौरान दोस्त ने ही कर दी दोस्त की हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार

खूंटीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी। - Dainik Bhaskar
पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी।

खूंटी पुलिस ने मारंगपीढ़ी में हुई युवक की हत्या की गुत्थी सुलझा ली है। पुलिस ने इस मामले में 1 युवक को गिरफ्तार किया है। यह मरने वाले युवक का दोस्त बताया जा रहा है। जांच में पता चला कि 8 दिसंबर को दोनों युवक एक साथ घर से बाजार के लिए निकले थे। बाजार से घर लौटने के दौरान दोनों के बीच विवाद हो गया। इसमें आरोपी सोमा मुंडा ने सिर पर सीमेंट से बनी ईंट से मारकर हत्या कर दिया। इसके बाद शव को पुटुस झाड़ी में छिपा दिया। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किए गए खून लगे सीमेंट के ईंट को बरामद कर लिया है। इसमें अलावा 1 मोबाइल भी जब्त किया गया है।

जिला के मारंगहादा थाना अंतर्गत कुजराम के टोला कुडुंबाडीह निवासी 18 वर्षीय बिरसा मुंडा का शव शनिवार को मारंगपीढ़ी नामक स्थान के समीप झाड़ी से बरामद हुआ था। मृतक की पत्नी पार्वती मुंडाइन के बयान पर सोमा मुंडा के खिलाफ थाने में शनिवार को नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई थी। पत्नी पार्वती मुंडाइन ने कहा था कि उसके पति को गांव का ही सोमा मुंडा नामक युवक ने आठ दिसंबर को अपने साथ साप्ताहिक हाट ले गया था। इसके बाद से उसका पति वापस घर नहीं लौटा।

पति के नहीं आने पर उसने अपने स्तर से तलाश की। उसका कहीं कोई पता नहीं चला। इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की। इसमें हत्या की यह गुत्थी सुलझ गई। पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने बताया कि पूछताछ और जांच के बाद सबकुछ साफ हो गया। इस कांड का खुलासा करने में मारंगहादा थाना प्रभारी कामेश्वर कुमार व प्रदीप सवैया शामिल रहे।