पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Navratri Kanya Pujan 2020, Jharkhand Crime News; Father Throws Her Four Daughter Inro Into River In Jamtara

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नवरात्र में बेटियों से पिता की हैवानियत:जिनके पांव पखारने थे, उन तीन बेटियों को नदी में फेंका; एक को बचाया गया, दो की तलाश जारी

जामताड़ा/रानीगंजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घटनास्थल पर जुटी भीड़। कुल्टी थाना की नियामतपुर पुलिस ने आरोपी पिता मिथलेश ठाकुर को हिरासत में ले लिया। बच्चियों को नदी में फेंकने का कारण अभी तक पता नहीं चला है। पुलिस जांच में जुटी है।
  • पश्चिम बंगाल के चिनाकुरी का है मामला, बच्चियों की मां की पहले ही हो चुकी है मौत

नवरात्र में कन्याओं की पूजा की मान्यता है। नवरात्र के दौरान जामताड़ा की सीमावर्ती पश्चिम बंगाल के चिनाकुरी में एक पिता की हैवानियत का मामला सामने आया है। जिन बच्चियों के नवरात्र में पांव पखारने चाहिए थे, उन तीन बेटियों को पिता ने बुधवार को दामोदर नदी में फेंक दिया। स्थानीय लोगों की मदद से एक बच्ची को बचा लिया गया है, जबकि दो की तलाश जारी है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि चिनाकुरी लाइनपार निवासी मिथिलेश ठाकुर ने दो शादियां की है। पहली पत्नी से दो बेटियां व दूसरी पत्नी से एक बेटी है। बुधवार सुबह मिथिलेश ठाकुर दामोदर नदी के बीच में एक पत्थर के पास जाकर वहां अपनी तीनों बच्चियों को फेंक रहा था। तभी नदी के किनारे काम कर रहे एक युवक ने उसे देख लिया उसने शोर मचाया, तब तक आसपास के लोग इकट्ठे हो गए। इसके बाद लोगों ने बच्चियों को बचाने का प्रयास शुरू कर दिया।

स्थानीय लोगों ने काफी मशक्कत के बाद सबसे बड़ी 10 साल की लड़की को बचा लिया, लेकिन 2 साल की एवं 6 साल की बच्ची का कुछ पता नहीं चल सका। रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचकर उन दोनों बच्चियों को ढूंढने का प्रयास कर रही है। मौके पर कुल्टी थाना की नियामतपुर पुलिस ने आरोपी पिता मिथलेश ठाकुर को हिरासत में ले लिया। बच्चियों को नदी में फेंकने का कारण अभी तक पता नहीं चला है। पुलिस जांच में जुटी है।

क्या है कारण
मिथिलेश ने बच्चियों को नदी में क्यों फेंका इसके बारे में लोगों में चर्चा है कि उसकी पहली पत्नी का देहांत हो गया था। जिसके बाद उसने दूसरी शादी की थी। वह ठेका में काम करता था। लेकिन, लॉकडाउन में कामकाज बंद हो जाने की वजह से घर की माली हालत दयनीय हो गई, जिसके बाद से कलह होने लगा था। संभवत: इसी गुस्से में आकर उसने वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें